Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बाबा सिद्दीकी हत्या: जीशान अख्तर के डॉजियर से बड़ा खुलासा, लॉरेंस गैंग से है डायरेक्ट कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी हत्या: जीशान अख्तर के डॉजियर से बड़ा खुलासा, लॉरेंस गैंग से है डायरेक्ट कनेक्शन

जीशान अख्तर लंबे वक्त तक लॉरेन बिश्नोई के खासमखास रहे कुख्यात गैंगस्टर विक्रम बराड़ के साथ संपर्क में भी था। जीशान से विक्रम बराड़ की नजदीकियां और विक्रम बराड़ का लॉरेन्स के साथ पुराना गठजोड़ ये साबित करता दिख रहा है कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ही है।

Reported By : Kumar Sonu, Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 14, 2024 10:43 IST
jeeshan akhtar lawrence bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जीशान अख्तर और लॉरेंस बिश्नोई

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार चल रहे जीशान अख्तर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जीशान अख्तर के डॉजियर से खुलासा हुआ है कि उसका सीधा कनेक्शन लॉरेंस गैंग से है। जीशान का जो डोजियर सामने आया है उसमें लॉरेंस गैंग के सौरव महाकाल का नाम भी है। बता दें कि पंजाब में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में सौरव महाकाल का नाम भी सामने आया था। सौरव महाकाल लॉरेंस गैंग का ऐक्टिव मेम्बर है और अनमोल बिश्नोई का खास गुर्गा है।

जीशान पर मर्डर और डकैती समेत 7 मुकदमें दर्ज

पंजाब के रहने वाले ज़ीशान अख्तर के बारे में बताया जा रहा है कि इसका असली नाम मोहम्मद यासिन अख्तर है। लोग इसे जुल्मी उर्फ जेसी उर्फ जस्सी उर्फ सिकंदर के नाम से भी जानते हैं। जीशान के गैंग में 22 से ज्यादा मेम्बर हैं। मर्डर, डकैती, फिरौती समेत इसपर 7 मुकदमें दर्ज हैं। 2022 में ये हत्या के केस में गिरफ्तार हुआ था, इसके बाद पटिलाया जेल में उसकी लॉरेंस गैंग के सदस्यों से मुलाकात हुई थी।

पुलिस सूत्रों के जेल से छूटने के बाद जीशान सबसे पहले हरियाणा के कैथल में गुरमेल के घर गया था। वहां से भी ये दोनों मुंबई चले गए थे। बताया जा रहा है कि मुंबई में किराए पर घर समेत दूसरे लॉजिस्टिक का इंतज़ाम ज़ीशान ने ही किया था।

कुख्यात गैंगस्टर विक्रम बराड़ के संपर्क में था जीशान

जीशान अख्तर लंबे वक्त तक लॉरेन बिश्नोई के खासमखास रहे कुख्यात गैंगस्टर विक्रम बराड़ के साथ संपर्क में भी था। विक्रम बराड़ वही गैंगस्टर है जो राजस्थान के हनुमानगढ़ से ताल्लुक रखता है और उसे बीते साल प्रत्यर्पण कर UAE से भारत लाया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ साल पहले जीशान के घरवालों के साथ कुछ मारपीट की गई थी जिसका बदला लेने के लिए उसे बिक्रम बराड़ का साथ मिला था। तब विक्रम बराड़ ने उस वक्त जीशान की मदद की थी और बदले में जीशान को पंजाब में कुछ टारगेट दिए गए थे तब जीशान ने विक्रम बराड़ के लिए पंजाब में कुछ फायरिंग की वारदातों को अंजाम दिया था।

हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ?

जीशान से विक्रम बराड़ की नजदीकियां और विक्रम बराड़ का लॉरेन्स के साथ पुराना गठजोड़ ये साबित करता दिख रहा है कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ही है। बता दें कि सलमान खान के घर के बाहर धमकी के खत मिलने के मामले में भी पकड़े गए कुछ आरोपी भी विक्रम बराड़ से जुड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें-

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: कौन हैं धर्मराज, गुरमेल और प्रवीण? जानें इनकी पूरी 'कुंडली'

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: सलमान खान के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा, सपा नेता ने दे दिया बड़ा बयान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement