Friday, June 28, 2024
Advertisement

असम के मोरीगांव में सरकारी जमीन से 1500 परिवार हुए बेदखल, जानें क्या है मामला

लोगों को 12 जून को नोटिस दिया गया था और 10 दिन के भीतर इस जमीन को खाली करने के लिए कहा गया है। इसमें से अधिकतर परिवारों ने इस आदेश का पालन किया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 24, 2024 15:51 IST
असम के सीएम हिमंत बिश्व शर्मा- India TV Hindi
Image Source : PTI असम के सीएम हिमंत बिश्व शर्मा

असम के मोरीगांव जिले में वन और रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से बसे करीब 1500 परिवारों को यह क्षेत्र खाली करने के लिए कहा गया है। जिला आयुक्त देवाशीष शर्मा ने सोमवार को संवाददाताओं से बात  करते हुए कहा कि करीब 10,000 लोगों के ये परिवार जागीरोड के सिलभंगा गांव में सरकारी जमीन पर बस गए हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को 12 जून को नोटिस दिया गया था, जिसमें लोगों को 10 दिन के भीतर इस जमीन को खाली करने के लिए कहा गया है।

कुछ परिवारों ने समय मांगा 

उन्होंने कहा कि इसमें से अधिकतर परिवारों ने इस आदेश का पालन किया है। देवाशीष शर्मा ने आगे बताया कि इनमें से कुछ परिवार के बच्चे अलग-अलग परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, जिसके लिए उन्होंने समय मांगा है। मानवीय व्यवहार के तौर पर हमने परीक्षा खत्म होने तक उनके रहने का इंतजाम करने का फैसला किया है। जिला आयुक्त ने कहा कि प्रशासन इस जमीन को बल प्रयोग किए बिना और संरचनाओं को ध्वस्त किए बगैर खाली कराने के लिए काम कर रही है। 

अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि 

उन्होंने कहा कि हमने लोगों से बातचीत की और वे ऐसा करने के लिए सहमत हो गए हैं। उनमें से लगभग 80 प्रतिशत लोगों ने पहले ही अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि से अपना सामान हटा लिया है। इलाके में कोई अप्रिय घटना न हो इसको सुनिश्चित करने के लिए जिला आयुक्त देवाशीष शर्मा ने दिन के वक्त में इस क्षेत्र का दौरा किया। यहां सुरक्षाबलों को भी तैनात किया गया है। जिला आयुक्त ने कहा कि हमें उम्मीद है कि लोग शांतिपूर्वक इलाके से निकल जाएंगे। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement