Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बहराइच एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'ठोक दो' नीति संविधान के खिलाफ, जानें और क्या कहा

बहराइच एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'ठोक दो' नीति संविधान के खिलाफ, जानें और क्या कहा

बहराइच एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि घटना स्थल से 70 किमी दूर हथियार कौन छिपाता है और मुठभेड़ कितनी दूर हुई? वीडियो नेटफ्लिक्स मूवी जैसा लग रहा था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 18, 2024 17:34 IST
असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी

बहराइच एनकाउंटर पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यह यूपी के सीएम की पिछले कुछ सालों से चली आ रही 'ठोक दो' नीति का उदाहरण है। हम बीजेपी, पीएम मोदी और यूपी सीएम से कई बार कह चुके हैं कि ये 'ठोक दो' की नीति संविधान के खिलाफ है। उत्तर प्रदेश संविधान और कानून के शासन से चलना चाहिए, बंदूक के शासन से नहीं। अगर आप कुछ गलत करेंगे तो वो चलता रहेगा और कोई भी किसी को भी गोली मार देगा। पुलिस को उन्हें गिरफ्तार दिखाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

ओवैसी ने आगे कहा कि घटना स्थल से 70 किमी दूर हथियार कौन छिपाता है और मुठभेड़ कितनी दूर हुई? वीडियो नेटफ्लिक्स मूवी जैसा लग रहा था। इंस्पेक्टर को नेटफ्लिक्स जाना चाहिए, उसे बहुत अधिक भुगतान किया जाएगा। एनकाउंटर करने वाली पुलिस को उनके अचूक निशाने के कारण ओलंपिक में भेजा जाना चाहिए। अगर आरोपियों के खिलाफ सबूत है, तो उन्हें अदालत में ले जाएं और सजा दें। अगर आप जज हैं तो कोर्ट और संविधान का उद्देश्य क्या है? एक समुदाय के खिलाफ नफरत दिखाई जा रही है।

"महाराष्ट्र में हमने 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है"

झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हमारी पार्टी ने आदिल हसन और रियाज उल हसन इफेन्डी को झारखंड भेजा है। वे वहां जाएंगे और देखेंगे कि हमें क्या करना चाहिए और कितनी सीटें लानी चाहिए। हमें चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं। अख्तरुल ईमान देखेंगे कि हमें बिहार उपचुनाव लड़ना चाहिए या नहीं। महाराष्ट्र के लिए हमने 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है। हमारे पास पहले से ही महाराष्ट्र में 2 विधायक हैं। हम हमारे विधायकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश करेंगे। हमें उम्मीद है कि शिंदे-फडणवीस सरकार को जनादेश नहीं मिलेगा। हमारा मानना ​​है कि हर समुदाय को एक राजनीतिक आवाज मिलनी चाहिए।''

'इंडिया' अलायंस पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

'इंडिया' अलायंस पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "महाराष्ट्र में हमारे पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने नाना पटोले और शरद पवार को लिखा कि हम भी नहीं चाहते कि महाराष्ट्र में शिंदे-फडवाणी की सरकार बने। अब उन्हें फैसला करना होगा। हम और क्या कर सकते हैं? हमारी वहां पहले से ही मजबूत राजनीतिक उपस्थिति है। हमने मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जारांगे पाटिल से भी बात की। हम कोशिश कर रहे हैं। अब उन्हें फैसला करना है, लेकिन हम वैसे भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस को हरियाणा चुनाव आसानी से जीतना चाहिए था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। उन्हें आत्मनिरीक्षण करना होगा। फिर भी हमने महाराष्ट्र में कोशिश की, लेकिन गेंद अब उनके पाले में है।

यूपी में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM?

वहीं, उत्तर प्रदेश उपचुनाव पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हम अपनी बहन डॉ. पल्लवी पटेल (अपना दल, कामेरावादी) के साथ मिलकर ये चुनाव लड़ेंगे। हमारे उत्तर प्रदेश प्रमुख ने मुझसे कहा है कि हम दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं, बाकी सीटों का फैसला पल्लवी पटेल करेंगी। यह उपचुनाव हम मिलकर लड़ेंगे। बता दें कि यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, मतदान 13 नवंबर को होगा।

ये भी पढ़ें- 

पंजाब के प्रिंसिपल्स के बाद अब शिक्षकों की विदेश में ट्रेनिंग, CM मान बोले- हमारा एक ही उद्देश्य...

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement