Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का क्रेज, यूट्यूबर ने बांटी बीयर, तो पुलिस ने भी ले लिया कड़ा एक्शन

सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं कर रहे हैं। हरिद्वार में फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए बीयर बांटना एक यूट्यूबर को महंगा पड़ा है। दरअसल हरिद्वार पुलिस ने अब यूट्यूबर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 20, 2024 20:36 IST
Ankur Chaudhary distributed bear in haridwar to gain followers in Instagram police take action- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HARIDWAR POLICE यूट्यूबर ने हरिद्वार में बांटी बीयर

सोशल मीडिया ऐप ‘इंस्टाग्राम’ पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यहां प्रतिबंधित क्षेत्र में बीयर बांटना एक यूट्यूबर को महंगा पड़ गया और उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। पुलिस ने यहां बताया कि सिडकुल के निवासी अंकुर चौधरी को हिरासत में लेकर पुलिस अधिनियम के तहत उसका चालान काटा गया और उसे सरेआम लोगों से माफी भी मांगनी पड़ी। दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें यूट्यूबर अंकुर चौधरी अपने चैनल पर सब्सक्राइबर, कमेंट और लाइक बढ़ाने के लिए कनखल में जगह-जगह गुपचुप तरीके से मुफ्त में बीयर बांटते दिखाई दिए थे।

यूट्यूबर ने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए बांटी बीयर

हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में मांस-मदिरा प्रतिबंधित है। 'बीयर चैलेंज' के इस वीडियो को देखकर लोगों में भारी रोष व्याप्त हो गया और तीर्थ पुरोहितों ने यूट्यूबर के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने यूट्यूबर चौधरी को धर दबोचा। पुलिस की हिरासत में आने के बाद सरेआम प्रतिबंधित क्षेत्र में बीयर मुफ्त में बांटने पर चौधरी ने लोगों से माफी मांगी और कहा कि भविष्य मे ऐसी गलती फिर नहीं होंगी। एलएलबी की पढ़ाई कर चुके चौधरी का पुलिस अधिनियम के तहत चालान भी किया गया। 

पुलिस ने ले लिया एक्शन

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने कहा कि हरिद्वार धार्मिक आस्था का केन्द्र है और ऐसे कृत्य यहां किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कृत्य करने वालों पर कड़ी कारवाई की जाएगी। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना देखने को मिली है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जहां एक छत से लटककर एक लड़की खतरनाक स्टंट कती दिख रही है। यह मामला पुणे का है। इस वीडियो पर लाइक तो ठीक ठाक मिले, लेकिन लोगों ने इस वीडियो को खूब क्रिटिसाइज भी किया है।

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement