Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'खुशी से झूम रहा आंध्र प्रदेश, पीएम मोदी को थैंक्स...', बजट 2024 में मिले तोहफे पर बोले CM चंद्रबाबू नायडू

'खुशी से झूम रहा आंध्र प्रदेश, पीएम मोदी को थैंक्स...', बजट 2024 में मिले तोहफे पर बोले CM चंद्रबाबू नायडू

बजट 2024 में वित्त मंत्री ने आंध्र प्रदेश को खास तोहफा दिया है, जिसके बाद CM चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 23, 2024 19:18 IST
Budget 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक फोटो

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के केंद्रीय बजट में आंध्र प्रदेश की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह समर्थन आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में एक लंबा रास्ता तय करेगा। एक बयान में नायडू ने आंध्र प्रदेश की महत्वपूर्ण परियोजनाओं और क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बजट की प्रशंसा की।

क्या कहा सीएम नायडू ने?

टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बजट 2024-25 की सराहना की। मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आंध्र प्रदेश के लोगों की ओर से मैं माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी और माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री @nsitharaman जी को धन्यवाद देता हूँ कि उन्होंने हमारे राज्य की ज़रूरतों को पहचाना और वित्त वर्ष 24-25 के केंद्रीय बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स और आंध्र प्रदेश के पिछड़े इलाकों के विकास पर ध्यान केंद्रित किया। केंद्र से यह सहायता आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में काफ़ी मददगार साबित होगी। मैं आपको इस प्रगतिशील और आत्मविश्वास बढ़ाने वाले बजट की प्रस्तुति के लिए बधाई देता हूँ। #APBackOnTrack"

राज्य मंत्री ने भी दिया धन्यवाद

इधर, केंद्रीय बजट 2024-25 की सराहना करते हुए नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने भी आंध्र प्रदेश को समर्थन देने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों से यह "बिना राजधानी वाला राज्य" रहा है।

केंद्रीय बजट 2024-25 की सराहना करते हुए राज्य मंत्री नायडू ने भारत के आम लोगों को सशक्त बनाने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की, भारत में रोजगार को बढ़ावा देने की सरकार की योजना पर जोर दिया। राममोहन नायडू ने कहा, "सरकार ने देश के आम लोगों को ताकत देने का काम किया है। रोजगार सृजन, रोजगार सृजन, निजी क्षेत्र और एफडीआई पर जोर दिया गया है। मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने आंध्र प्रदेश की देखभाल करने का वादा किया था और बजट में उन्होंने ऐसा किया है। पिछले 5 सालों में आंध्र प्रदेश एक बिना राजधानी वाला राज्य बन गया। राज्य के लोग और किसान पीएम मोदी को 15,000 करोड़ रुपये का पैकेज देने और आंध्र प्रदेश की जीवन रेखा पोलावरम परियोजना को पूरा करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं"

दिया गया विशेष पैकेज

गौरतलब है कि केंद्रीय बजट में आंध्र प्रदेश पर विशेष ध्यान दिया गया, जिसमें सीतारमण ने राज्य के धन की जरूरत को पूरा करने के लिए विशेष वित्तीय सहायता की घोषणा की। उन्होंने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के प्रयासों पर जोर दिया, इस वित्त वर्ष के लिए 15,000 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की, साथ ही कहा गया कि आने वाले सालों में और भी अतिरिक्त राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:

गांव, गरीब और बेरोजगारी पर लगातार उठ रहा था सवाल, बजट में इन पर खूब मेहरबान रही सरकार

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement