Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने मंदिर में की शुद्धिकरण पूजा, बोले- मैं सनातन धर्म का दृढ़ता से पालन करता हूं

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने मंदिर में की शुद्धिकरण पूजा, बोले- मैं सनातन धर्म का दृढ़ता से पालन करता हूं

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावटी घी के इस्तेमाल के आरोपों के बाद भगवान को प्रसन्न करने के लिए अपने 11 दिन के प्रायश्चित के तहत आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने मंगलवार को कनक दुर्गा मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान में हिस्सा लिया।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 24, 2024 15:06 IST
आंध्र प्रदेश डिप्टी सीएम पवन कल्याण - India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) आंध्र प्रदेश डिप्टी सीएम पवन कल्याण

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं (प्रसाद) में कथित मिलावट का मामला अभी हाल में ही सामने आया था। इस खबर के बाहर आने के बाद काफी विवाद हुआ। इस बीच आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने भगवान को प्रसन्न करने के लिए अपने 11 दिन के प्रायश्चित के तहत कनक दुर्गा मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान में हिस्सा लिया। इस दौरान पार्टी के और नेता भी उनके साथ थे। उन्होंने मंदिर की सीढ़ियों को ब्रश से रगड़कर साफ किया और धोया। 

पवन कल्याण ने कहा, "मैं सनातन धर्म (हिंदुत्व) का दृढ़ता से पालन करता हूं। हम राम के भक्त हैं और अपने घरों में राम नाम का जाप करते हैं।" साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में मुस्लिम, ईसाई और पारसी जैसे सभी धर्मों को समान रूप से आदर किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि धर्मनिरपेक्षता की अवधारणा एकतरफा नहीं हो सकती बल्कि यह दोतरफा मार्ग है, जिसमें सभी धर्मों का सम्मान करना होगा। 

डिप्टी सीएम ने प्रकाश राज की टिप्पणी पर जताई आपत्ति

लड्डू विवाद को लेकर अपने ट्वीट के जवाब में अभिनेता प्रकाश राज की टिप्पणी पर कल्याण ने आपत्ति जताई। उन्होंने आपत्ति जताते हुए सवाल किया कि इस मामले से अभिनेता का क्या लेना देना है। उन्होंने पूछा, "प्रकाश राज ने मेरे खिलाफ टिप्पणी की है। मैं हिंदुओं के साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बात कर रहा था। इसमें प्रकाश राज की क्या भूमिका है? क्या मैंने किसी धर्म का अपमान किया?, क्या मैंने इस्लाम का अपमान किया?, क्या मैंने ईसाई धर्म का अपमान किया? अगर कोई गलती होती है, अगर अशुद्धिकरण होता है तो क्या मुझे उस पर बात नहीं करना चाहिए?" 

प्रकाश राज ने हाल में किया था एक्स पर पोस्ट 

बता दें कि प्रकाश राज ने पिछले दिनों ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण को टैग करते हुए कहा था,"प्रिय पवन कल्याण यह उस राज्य में हुआ है, जहां के आप उपमुख्यमंत्री हैं, कृपया जांच करें। दोषियों का पता लगाएं और कड़ी कार्रवाई करें। आप आशंकाएं क्यों पैदा कर रहे हैं और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर क्यों उछाल रहे हैं, हमारे देश में पहले ही काफी सांप्रदायिक तनाव है।"

इनपुट- पीटीआई

ये भी पढ़ें- 

Navodaya Vidyalaya Admissions: क्लास 6 प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की लास्ट डेट फिर एक्सटेंड; जानें अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

Hotel और Motel में क्या अंतर होता है?

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement