Thursday, July 04, 2024
Advertisement

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को लेगा सांसद पद की शपथ, परिवार ने सरकार से की ये बड़ी मांग

वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह इसी हफ्ते सासंद पद की शपथ ले सकता है। इसे लेकर उसको 4 दिन की पैरोल मिली है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 03, 2024 18:09 IST
Waris Punjab De Chief Amritpal Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह

जेल में बंद कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अमृतपाल सिंह इस शुक्रवार को सासंद पद की शपथ ले सकता है। अमृतपाल सिंह 'वारिस पंजाब दे' संगठन का प्रमुख  है और हाल ही में हुए लोकसभा 2024 के चुनाव में पंजाब के खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव जीते हैं।

4 दिन की मिली पैरोल

अमृतसर में अधिकारियों ने बताया कि 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख को शपथ लेने के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है। जानकारी दे दें कि अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत 9 सहयोगियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वहीं, फरीदकोट से निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने इस मामले को लेकर कहा कि अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को सांसद के रूप में शपथ ले सकते हैं।

सरबजीत सिंह खालसा ने की पुष्टि

खालसा ने फोन पर बताया, "मैं बुधवार को दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके आवास पर मिलने गया था। उन्होंने कहा कि शपथ 5 जुलाई को दिलाई जाएगी।" उन्होंने यह भी कहा कि अमृतपाल सिंह को शपथ लेने के लिए विभिन्न स्थानों से मंजूरी मिल गई है।

परिवार ने की ये बड़ी मांग

इधर, अमृतपाल सिंह के मामा सुखचैन सिंह ने कहा, " हमें सोशल मीडिया से पता चला कि सरकार उसे 5 जुलाई को शपथ दिलवाने जा रही है। हम चाहते थे कि उनका शपथ ग्रहण समारोह तब होता जब अन्य सांसद शपथ ले रहे होते। लेकिन देर आए दुरुस्त आए। हम प्रशासन से बात करेंगे कि जब वह संसद में शपथ लें तो परिवार मौजूद रहे। उसे रिहा किया जाना चाहिए। लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली सरकार को जनादेश का सम्मान करना चाहिए। उस पर लगे एनएसए को हटाया जाना चाहिए और उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए।"

ये भी पढ़ें:

हाथरस भगदड़: जान बूझकर रची गई मौत की साजिश? कहां फरार है भोले बाबा, जानें पूरा सच

केंद्र सरकार ने जीका वायरस को लेकर सभी राज्यों को किया अलर्ट, मिले हैं महाराष्ट्र में केस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement