Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे वायुसेना के अगले चीफ, इस तारीख से संभालेंगे कार्यभार

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे वायुसेना के अगले चीफ, इस तारीख से संभालेंगे कार्यभार

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह वर्तमान में वायुसेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं। वे 30 सितंबर, 2024 की दोपहर से अगले वायुसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 21, 2024 14:09 IST
एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे वायुसेना के अगले प्रमुख - India TV Hindi
Image Source : ANI एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे वायुसेना के अगले प्रमुख

भारतीय वायुसेना के अगले चीफ के नाम पर मोहर लग गई है। एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह को वायुसेना का अगला प्रमुख नियुक्त किया गया है। एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह वर्तमान में वायुसेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं। वे 30 सितंबर 2024 की दोपहर से अगले वायुसेना प्रमुख के रूप में एयर चीफ मार्शल के पद पर कार्यरत होंगे। 

वर्तमान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी 30 सितंबर 2024 को पदमुक्त होंगे, जिसके बाद एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह वायुसेना की कमान संभालेंगे। जानकारी दे दें कि एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह ने 1 फरवरी 2023 को भारतीय वायु सेना के 47वें उप प्रमुख के रूप में पदभार संभाला। इससे पहले वे प्रयागराज में सेंट्रल एयर कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे। उनकी भारतीय वायु सेना में यात्रा 1984 में शुरू हुई थी।

अपने करियर के दौरान, एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह ने एक ऑपरेशनल फाइटर स्क्वाड्रन और एक फ्रंटलाइन एयर बेस की कमान संभाली है। एक परीक्षण पायलट के रूप में, उन्होंने मॉस्को में मिग-29 फाइटर अपग्रेड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टीम का नेतृत्व किया और स्वदेशी तेजस लाइट कॉम्बेट एयक्राफ्ट के परियोजना निदेशक (उड़ान परीक्षण) भी थे।

ये भी पढ़ें- NIT Patna में एक छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद; मचा हंगामा

राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल की एक महीने की सैलरी कितनी होती है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement