Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. प्लेन के हाइड्रोलिक फेल होने पर आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का पहला बयान, बताया पूरा मामला

प्लेन के हाइड्रोलिक फेल होने पर आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का पहला बयान, बताया पूरा मामला

Air India Express Hydraulic failure: हाइड्रोलिक गियर के फेल होने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी है। ये विमान तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहा था और इसमें 141 यात्री सवार थे।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 11, 2024 23:40 IST
Air India Express Hydraulic failure- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV तकनीकी खराबी पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की सफाई।

Air India Express Hydraulic failure: तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को शुक्रवार को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद विमान का हाइड्रोलिक गियर खराब हो गया। इस विमान में कुल 141 यात्री सवार थे। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने की कोशिश की गई जिसके लिए ईंधन कम करना जरूरी था। इस कारण विमान करीब 2 घंटे तक गोल-गोल चक्कर काटता रहा। इसके बाद आखिरकार विमान को सेफ लैंड करवा लिया गया। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से इस पूरी घटना पर पहला बयान सामने आ गया है।

विमान ने कुल 21 चक्कर काटे

एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान 141 यात्रियों के साथ 2 घण्टे तक आसमान में चक्कर काटता रहा। इमरजेंसी लैंडिंग से पहले विमान ने कुल 21 चक्कर काटे। इस दौरान विमान में मौजूद 141 यात्रियों को असली वजह नहीं बताई गई। कैप्टन ने सिर्फ इतना ही अनाउंस किया कि विमान में तकनीकी खराबी है, कुछ देर में दुबारा लैंडिंग करेंगे। विमान की लैंडिंग के बाद जब परिवार वालों के फोन आने शुरू हुए तभी पैसेंजर्स को पता चला कि विमान का हाइड्रोलिक गियर खराब हो गया था। इसके बाद पैसेंजर्स काफी डर गए और तनाव में आ गए।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने क्या बताया?

तकनीकी खराबी की इस घटना पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वह तिरुचिरापल्ली-शारजाह मार्ग पर संचालित होने वाले उड़ान से संबंधित मीडिया रिपोर्टों से अवगत हैं। कंपनी ने कहा कि विमान के ऑपरेटिंग क्रू द्वारा किसी इमरजेंसी की घोषणा नहीं की गई थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ये भी बताया है कि विमान को बार-बार चक्कर क्यों लगवाया गया था।

विमान क्यों काट रहा था चक्कर?

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद सुरक्षित लैंडिंग से पहले विमान ने एक निर्दिष्ट क्षेत्र में कई बार चक्कर लगाए। ऐसा रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए विमान के ईंधन और वजन को कम करने के लिए किया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आगे कहा कि इस घटना या गड़बड़ी के कारणों की पूरी जांच की जाएगी। इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि यात्रियों के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Air India Hydraulic failure: सामने आया एयर इंडिया प्लेन के अंदर का Video, यात्रियों की अटक गई थीं सांसें; देखें कैसा था नजारा

Air India: खतरे के बीच हवा में चक्कर क्यों काटता रहा एयर इंडिया का विमान? यहां समझें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement