Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया विमान, जांच जारी

एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया विमान, जांच जारी

मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलने के बाद प्लेन को आइसोलेशन बे में ले जाकर सुरक्षा जांच की गई। एयरपोर्ट प्रबंधन का मानना है कि फोन कॉल के जरिए झूठी जानकारी दी गई थी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Shakti Singh Updated on: August 22, 2024 11:15 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी के बाद उसे आइसोलेशन बे में ले जाकर सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। प्लेन में बम होने की धमकी सुबह 7.30 बजे दी गई थी। इसके छह मिनट बाद पूरे एयरपोर्ट में आपातकाल का ऐलान कर दिया गया। प्लेन को सुरक्षित तरीके से लैंड कराया गया और आइसोलेशन बे में ले जाया गया। इसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और प्लेन की जांच की गई, जिसमें कुछ नहीं मिला। इस दौरान किसी को भी कोई चोट नहीं आई या किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। एयरपोर्ट पर सभी सेवाएं पहले की तरह सामान्य रूप से चल रही हैं।

एयरपोर्ट प्रबंधन का मानना है कि ये एक हॉक्स कॉल है, लेकिन सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल फॉलो किए जा रहे हैं। एयरक्राफ्ट को आइसोलेशन बे में ले जाकर सुरक्षा जांच की गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचने पर पायलट ने बम की धमकी मिलने की जानकारी दी। विमान में 135 यात्री सवार थे। विमान के पायलट को शौचालय में टिसू पेपर में धमकी भरा संदेश लिखा मिला था। इसके बाद उसने एयरपोर्ट तक इसकी जानकारी पहुंचाई और प्लेन को आइसोलेशन बे में ले जाया गया।

मंगलवार को दिल्ली के कई अस्पतालों को मिली थी बम की धमकी

मंगलवार (20 अगस्त) को दिल्ली में एम्स और सफदरजंग समेत कई अस्पतालों और एक मॉल को बम की धमकी वाले ईमेल मिले थे। पुलिस के अनुसार ईमेल में एम्स, सफदरजंग, अपोलो, मूलचंद, मैक्स और सर गंगा राम अस्पताल समेत करीब 50 सरकारी और निजी अस्पतालों की सूची थी। दोपहर 12 बजकर चार मिनट पर भेजे गए ईमेल में लिखा गया है, ‘‘हमने आपकी इमारत के भीतर कई विस्फोटक लगाए हैं। इन्हें काले रंग के बैग में रखा गया है। बम में कुछ ही घंटों में विस्फोट होने वाला है। तुम खून से लथपथ हो जाओगे, तुम लोगों में से कोई भी जिंदा रहने के लायक नहीं है। इमारत में मौजूद हर व्यक्ति अपनी जान गंवाएगा। आज धरती पर तुम्हारा आखिरी दिन होगा।’’ ईमेल में दावा किया गया है कि ‘‘इस नरसंहार के पीछे ‘कोर्ट’ नामक एक समूह है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘हम आतंक फैलाने से नहीं रुकेगे। समूह का नाम समाचार संगठनों को दो।’’ एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन धमकी भरे ईमेल का तरीका अस्पतालों, विद्यालयों, विश्वविद्यालयों अैर अन्य सरकारी इमारतों को भेजे पहले के ईमेल की तरह है जिसमें संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने ईमेल में तारीख का जिक्र नहीं किया था।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली के कई इलाके में शॉपिंग मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

कोलकाता रेप-हत्या केस: आरजी कर में बार-बार पोस्टिंग, शवों की अवैध बिक्री का आरोप, कौन हैं संदीप घोष

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement