Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एयर इंडिया के बाद इंडिगो की 2 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच की गई शुरू

एयर इंडिया के बाद इंडिगो की 2 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच की गई शुरू

इंडिगो की 2 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इससे पहले एयर इंडिया के एक फ्लाइट पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 14, 2024 11:12 IST
Indigo- India TV Hindi
Image Source : PTI Indigo

एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एयर इंडिया के बाद अब इंडिगो की दो फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आनन-फानन में इन फ्लाइट्स की सुरक्षा जांच शुरू कर दी गई है। पहली फ्लाइट मुंबई से जेद्दाह जा रही थी, जिसका नंबर 6E56 है इसको बम से उड़ने की धमकी दी गई है। वहीं, दूसरी धमकी मुंबई से मस्कट जा रही फ्लाइट नंबर 6E1275 को दी गई है। आनन-फानन में दोनों फ्लाइट्स की सुरक्षा जांच शुरू कर दी गई है।

इंडिगो ने दी ये जानकारी

वहीं, इंडिगो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा है कि मुंबई से मस्कट जाने वाली फ्लाइट 6E 1275 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। प्रोटोकॉल के अनुसार, फ्लाइट को एक अलग खाड़ी में ले जाया गया, और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई है। आगे इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि मुंबई से जेद्दाह जा रही इंडिगो की दूसरी फ्लाइट नंबर 6E 56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान को एक अलग जगह पर ले जाया गया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई।

इससे पहले सुबह एयर इंडिया के एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, जिसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग कराई गई है।

BCAS ने दी जानकारी

Bureau of Civil Aviation Security (BCAS) के मुताबिक, आज कुल तीन फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसमें दो इंडिगो और एक एयर इंडिया शामिल हैं। इंडिगो का एक विमान को उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई है। जल्द बचे दोनों विमानों को उड़ान भरने की अनुमति मिल जाएगी।

BCAS ने विमानों की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि 3 फ्लाइट्स को बम की धमकी मिली थी।

1. AirIndia119 मुंबई-JFK को Delhi Airport डायवर्ट किया गया

2. IndiGo6 मुंबई-मस्कट 6E1275

3. IndiGo मुंबई-जेद्दाह 6E56

(इनपुट- अनामिका गौड़)

ये भी पढ़ें:

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, बीच हवा में किया गया डायवर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement