Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा है मामला

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा है मामला

सुप्रीम कोर्ट ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उसके भाई और पिता के खिलाफ सीबीआई की तरफ से जारी लुक आउट सर्कुलर के मामले मे बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है। इससे रिया को बड़ा राहत मिली है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 25, 2024 13:43 IST
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती- India TV Hindi
Image Source : RHEA CHAKRABORTY/INSTAGRAM एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती

नई दिल्लीः बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सीबीआई की तरफ से जारी लुक आउट सर्कुलर अब रद्द ही रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट फैसला बरकरार रखा है। कोर्ट ने रिया के भाई और उनके पिता को भी राहत दी है। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई और पिता के खिलाफ सीबीआई द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सीबीआई की याचिका

जानकारी के अनुसार, फरवरी में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई व पिता की याचिका पर सीबीआई का लुक आउट सर्कुलर रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट के आदेश को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। आज सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अपील खारिज कर दी। इससे रिया और उनके परिवार को बड़ी राहत मिली।

इस वजह से जारी हुआ था लुक आउट सर्कुलर 

अगस्त 2020 में रिया, उनके भाई, उनके पिता और उनकी मां के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किए गए थे। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने उनकी मौत की जांच की मांग करते हुए बिहार के पटना में एक केस दर्ज कराया था। यह मामला बाद में सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। सीबीआई ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और परिजनों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। इस पर रिया का परिवार हाई कोर्ट पहुंच गया था। रिया की याचिका पर हाई कोर्ट ने लुक आउट सर्कुलर को कैंसिल कर दिया था।

14 जून 2020 को फांसी के फंदे पर लटके मिले थे सुशांत

34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून 2020 को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फांसी पर लटका हुआ पाया गया था। इसके बाद उनके पिता पटना निवासी कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस दोनों ने जांच शुरू कर दी थी।

फिल्मों और टेलीविजन में किया था दमदार अभिनय

सुशांत ने टेलीविजन में अपना करियर किस देश में है मेरा दिल जैसे शो से शुरू किया और एकता कपूर के पवित्र रिश्ता में अपनी भूमिका से प्रसिद्धि हासिल की। बाद में उन्होंने फिल्म की ओर रुख किया और एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, छिछोरे और  दिल बेचारा जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया। सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement