Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. साथी की हत्या कर जला दिया था मुंह, फरार आरोपी 10 साल बाद सूप बेचते पकड़ा गया

साथी की हत्या कर जला दिया था मुंह, फरार आरोपी 10 साल बाद सूप बेचते पकड़ा गया

हत्या के एक आरोपी को 10 साल बाद मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। उसने अल्मोड़ा में अपने साथी की हत्या की थी। यही नहीं, शिनाख्त मिटाने के लिए उसके मुंह को जलाकर उसकी लाश घास के नीचे छुपा दी थी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 20, 2024 22:40 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में अपने साथी की हत्या कर फरार हुए एक शख्स को 10 साल बाद मुंबई के पास ठाणे से सूप बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। उत्तराखंड विशेष कार्यबल (STF) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पुंदल गांव के निवासी नागराज उर्फ तिलकराज सिंह को ठाणे के 'पाया सूप बार' से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लाकर गुरुवार को अल्मोड़ा के लमगढ़ा थाने ले जाया गया।

धारदार हथियार से हत्या कर दी

अग्रवाल ने बताया कि 14 अक्टूबर 2014 को लमगढ़ा में एक अधजला नरकंकाल मिला था, जिसकी पहचान हिमाचल प्रदेश के मंडी के पुंदल गांव के रहने वाले गुलाब सिंह के रूप में हुई थी। पुलिस जांच में पता चला कि गुलाब सिंह की नागराज से मित्रता थी। गुलाब सिंह और नागराज दोनों अल्मोड़ा में लीसा निकालने का काम करते थे और एक साथ रहते थे। पुलिस के अनुसार, दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद नागराज ने किसी धारदार हथियार से गुलाब सिंह की हत्या कर दी और उसकी शिनाख्त मिटाने के लिए उसका मुंह जलाकर उसकी लाश घास के नीचे छुपा दी। इसके बाद वह अपने घर हिमाचल प्रदेश लौट गया। 

मंडी स्थित घर से भी फरार हो गया

पुलिस ने बताया कि नागराज की संलिप्तता की पुष्टि होने पर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए गए, लेकिन इससे पहले ही नागराज अपने मंडी स्थित घर से भी फरार हो गया। पुलिस ने उसके घर की कुर्की भी की, लेकिन नागराज पकड़ से बाहर रहा। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले एसटीएफ के दो कर्मचारियों को मंडी भेजा गया, जहां से उन्हें नागराज के मुंबई में होने की जानकारी मिली, इसके बाद एसटीएफ की टीम ने मुंबई में डेरा डाला और स्थानीय पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार करने में सफल हुई। 

नाम और भेष बदलकर रह रहा था

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नागराज ने बताया कि वह पिछले 10 सालों से मुंबई में नाम और भेष बदलकर रह रहा था और होटलों व रेस्टोरेंटों में काम कर रहा था। उसने बताया कि हर बार वह कुछ ही दिनों में नई जगह पर काम करने लगता था, वह ठाणे के एनटॉपहिल थाने क्षेत्र में 'पाया सूप बार ' में पिछले तीन महीने से काम कर रहा था। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement