Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आप की अदालत: 'पैगंबर मोहम्मद जितने मुसलमानों के हैं, उतने ही हिंदुओं के हैं ', आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ऐसा क्यों कहा?

आप की अदालत: 'पैगंबर मोहम्मद जितने मुसलमानों के हैं, उतने ही हिंदुओं के हैं ', आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ऐसा क्यों कहा?

रजत शर्मा ने आचार्य प्रमोद कृष्णम से पूछा कि आप कहते हैं कि नबी हमारे हैं, पैगंबर साहब हमारे हैं, हम उनके हैं, ये डबल रोल कैसे चलेगा? इस पर आचार्य ने कहा कि कोई भी सूफी संत, महात्मा और ऋषि, जितने भी आए हैं इस धरती पर, वह पूरी दुनिया और कायनात के लिए आए हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 06, 2024 0:01 IST
Acharya Pramod Krishnam- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में प्रमोद कृष्णम

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो आप की अदालत में इस बार मेहमान कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम थे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान बताया कि वह क्यों कहते हैं कि पैगंबर मोहम्मद जितने मुसलमानों के हैं, उतने ही हिंदुओं के हैं। उन्होंने बताया कि वह क्यों कहते हैं कि राम जितने हिंदुओं के हैं उतने ही मुसलमानों के हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ऐसा क्यों कहा?

रजत शर्मा ने आचार्य प्रमोद कृष्णम से पूछा कि आप कहते हैं कि आप सनातन धर्म और भगवान कल्कि की बात करते हैं, दूसरी तरफ आप कहते हैं कि नबी हमारे हैं, पैगंबर साहब हमारे हैं, हम उनके हैं, ये डबल रोल कैसे चलेगा?

इस पर आचार्य प्रमोद ने कहा, 'कोई भी सूफी संत, रसूल, पैगंबर, ऋषि, मुनि, महात्मा, त्यागी, तपस्वी, अवतार किसी एक कम्यूनिटी के लिए नहीं आता। किसी एक जाति के लिए नहीं आता। किसी एक राज्य के लिए नहीं आता। किसी एक वर्ग के लिए नहीं आता। देश की सरहद में भी उसे बांधा नहीं जा सकता है।'

आचार्य प्रमोद ने कहा, 'कोई भी सूफी संत, महात्मा और ऋषि, जितने भी आए हैं इस धरती पर, वह पूरी दुनिया और कायनात के लिए आए हैं। उन पर किसी एक व्यक्ति का हक नहीं है। वो जितने आपके हैं, उतने हमारे हैं। मैं हमेशा ये कहता हूं कि राम जितना हिंदुओं के हैं, उतना ही मुसलमानों के हैं। पैगंबर मोहम्मद जितना मुसलमानों के हैं, उतना ही हमारे हैं। ये बात मैं कांग्रेस के साथ जब था, तब भी कहता था। मैं तब भी सच के साथ खड़ा था, आज भी सच के साथ खड़ा हूं।'

इस दौरान आचार्य ने एक कविता भी सुनाई कि समझ कर तुम “फ़क़त” अपना, उन्हें “तकसीम” ना करना। नबी जितने “तुम्हारे” हैं, नबी उतने “हमारे” हैं।

राहुल पर भी साधा निशाना

इस दौरान प्रमोद ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करते रहेंगे तो 2047 तक कांग्रेस के सत्ता में लौटने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने राहुल की बहन प्रियंका गांधी को कांग्रेस की सबसे लोकप्रिय नेता बताया है और कहा कि जब तक प्रियंका को पार्टी की कमान नहीं मिल जाती,  तब तक पार्टी सत्ता में नहीं आ सकती। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement