Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सवाल और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के जवाब

'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सवाल और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के जवाब

Aap Ki Adalat: देश के जाने माने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर 'आप की अदालत' में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के मेहमान थे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 07, 2024 23:51 IST
Aap Ki Adalat, Prashant Kishor- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में प्रशांत किशोर

Aap Ki Adalat: बिहार के राजनीतिक धरातल पर एक नए सियासी दल का उदय होनेवाला है। जन सुराज के नाम से इस नई पार्टी को लॉन्च करने जा रहे हैं जाने माने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर। दो अक्तूबर को वे अपनी पार्टी लॉन्च करनेवाले हैं। इससे पहले उन्होंने बिहार में साढ़े पांच हजार किमी से ज्यादा की पदयात्रा की। प्रशांत किशोर  'आप की अदालत' के कटघरे में थे  और उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया। 

खुद नहीं लड़ेंगे, चुनाव लड़वाएंगे

प्रशांत किशोर आजकल बिहार को लेकर चर्चा में हैं। वे अपनी पार्टी बनाकर 2025 के विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकनेवाले हैं। बिहार की सारी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़वाएंगे लेकिन अपने लिए कोई पद नहीं लेंगे। इसके पीछे उनकी मंशा क्या है। इसका जवाब भी उन्होंने खुलकर दिया।

लोकसभा चुनाव के नतीजों का संदेश क्या है?

प्रशांत किशोर ने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों का संदेश क्या है, यह नतीजा क्या बताता है और बीजेपी का भविष्य क्या है? कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी दलों के लिए यह नतीजा क्या संदेश देता है, इसका भी जवाब उन्होंने दिया। 

यूपी में बीजेपी को 29 सीटों का नुकसान क्यों हुआ?

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें कम क्यों हुईं? यूपी में बीजेपी को 29 सीटों का नुकसान क्यों हुआ? क्या इस चुनाव से राहुल गांधी का ग्राफ ऊपर चढ़ा है? क्या मोदी सरकार अपने पांच साल पूरे करेगी? इन सभी सवालों के जवाब आपको इस एपिसोड में मिलेंगे।

तेजस्वी को नौवीं फेल क्यों कहते हैं?

प्रशांत किशोर के निशाने पर तेजस्वी यादव भी हैं। तेजस्वी भी लगातार प्रशांत किशोर को ललकारते हैं। रजत शर्मा ने प्रशांत किशोर से कहा कि तेजस्वी का राजनीतिक अनुभव उनसे कहीं ज्यादा है। तेजस्वी पिछले 12 साल से सियासत में हैं। तेजस्वी डिप्टी सीएम रहे, जबकि प्रशांत किशोर नहीं है। फिर आप उन्हें नौवीं फेल क्यों कहते हैं? इस सवाल का भी प्रशांत किशोर ने दिलचस्प जवाब दिया। 

आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई बड़े कीर्तिमान

बता दें कि 'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 175 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड के 3 सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement