Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सांप के काटने से 3 सगी बहनों की मौत, पिता की हालत नाजुक

सांप के काटने से 3 सगी बहनों की मौत, पिता की हालत नाजुक

पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था तभी रात में तीन की बेटियों की तबीयत बिगड़ने लगी तो पूरा परिवार जाग गया। बच्चियों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पिता ने देखा कि पास ही एक सांप रेंग रहा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 09, 2024 16:49 IST
snake bite- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ओडिशा में एक ही परिवार के चार लोगों को सांप ने काटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ओडिशा के बौध जिले में रविवार रात एक ही परिवार के 4 लोगों को सांप ने काट लिया। सर्पदंश से तीन सगी बहनों की मौत हो गई जबकि उनके पिता की हालत नाजुक है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार रात टिकरपाड़ा पंचायत क्षेत्र के चारियापाली गांव में हुई। उसने बताया कि पीड़ितों की पहचान स्मृतिरेखा मलिक (12), सुभारेखा मलिक (नौ) और सुरभि मलिक (तीन) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि उनके पिता को भी सांप ने काट लिया और फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

करैत सांप ने डंसा!

चारियापाली गांव के रहने वाले सुरेंद्र मलिक अपने परिवार के साथ सो रहे थे। तभी रात में जब उनकी बेटियों की तबीयत बिगड़ने लगा तो पूरा परिवार जाग गया। बच्चियों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सुरेंद्र ने देखा कि पास ही एक सांप रेंग रहा है। उन्होंने मदद के लिए पत्नी को बुलाया। तुरंत चारों को जिला अस्पताल ले जाया गया। तीनों बच्चियों को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। वहीं सुरेंद्र को बौध जिला अस्पताल से VIMSAR मेडिकल कॉलेज बुरला रेफर किया गया है। सुरेंद्र की भी हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि संभव है करैत सांप ने तीनों बहनों को डसा हो।

ओडिशा सरकार देती है 4 लाख की सहायता राशि

बता दें कि ओडिशा में हर साल करीब 2500 से 6 हजार लोगों को सांप काटते हैं। इनमें से 400 से 900 लोग हर साल मर जाते हैं। 2023-24 में कम से कम 1011 लोगों की सांप काटने से मौत हो गई। वहीं इस साल भी अब तक 240 लोगों की जान सांप काटने की वजह से जा चुकी है। ओडिशा सरकार सांप काटने से मरने वाले लोगों के परिवार को चार लाख रुपये की सहायता राशि देती है।

यह भी पढ़ें-

मौत के बाद भी युवक से चिपका रहा सांप, चिता पर ही छोड़ा, सवाल- पोस्टमार्टम के दौरान क्यों नहीं दिखा

जिंदा सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, आधे इलाज के बाद ही करवाने लगा झाड़-फूंक और फिर...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement