Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हाईटेंशन तार की चपेट में आए 22 कांवड़िए, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

हाईटेंशन तार की चपेट में आए 22 कांवड़िए, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के हरदोई में आठ और हरियाणा के फरीदाबाद में 14 कांवड़िए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। फरीदाबाद में एक कांवड़िए की मौत हो गई, जबकि हरदोई में दो की हालत गंभीर है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 28, 2024 23:33 IST
Kanwariya- India TV Hindi
Image Source : PTI (कांवड़िए) प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में हुई दो अलग-अलग घटनाओं में कुल 22 कांवड़िए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। इन घटनाओं में एक कांवड़िए की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है। हरदोई में कांवड़ियों ने कछौना क्षेत्र के खाजोहना से जलाभिषेक शुरू किया था। वह मेहंदी घाट की तरफ जा रहे थे। शिव की भक्ति में डूबे कांवड़िए डीजे बजाकर झूमते हुए जा रहे थे। इसी दौरान जिस पिकअप पर डीजे लगा हुआ था, उस पिकअप के ऊपरी हिस्से में लगा पाइप हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया।

हरदोई में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से आठ कांवड़िए झुलस गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों का इलाज जारी है। वहीं, हरियाणा के फरीदाबाद में 14 कांवड़िए हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गए। इनमें से एक की मौत हो गई और 13 अन्य झुलग गए।

फरीदाबाद में भी डीजे की वजह से हादसा

हरियाणा के फरीदाबाद में एक कैंटर-ट्रक पर सवार थे और यह ट्रक हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतक की पहचान तिगांव निवासी नितिन(20) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गांव के लगभग 14 युवक डाक कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहे थे जिसके लिए वे एक कैंटर-ट्रक में बल्लभगढ़ से तेज आवाज वाले वाद्य यंत्र लगवाकर तिगांव आ रहे थे। प्रवक्ता के मुताबिक, नवादा स्थित शिव कॉलेज के पास कैंटर-ट्रक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया और उसमें बैठे लगभग 14 कांवड़िये बुरी तरह झुलस गए। 

तिगंवा में भर्ती हैं घायल

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को तिगांव के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन नितिन की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दूसरे निजी अस्पताल रेफर किया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्थानीय निवासी जयप्रकाश ने बताया कि बिजली के तार काफी नीचे हैं जिसकी शिकायत गांव के सरपंच ने बिजली विभाग को की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें-

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: तीन छात्रों की मौत के बाद IAS कोचिंग का आया पहला बयान, जानें क्या कहा?

कस्टम विभाग ने पकड़ी 110 करोड़ रुपये की ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड टैबलेट, किसने बनाई-कब बनाई कुछ पता नहीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement