Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Burger King Murder Case: उम्र 19 साल, कौन है अनु धनखड़? कैसे बन गई खतरनाक लेडी डॉन

Burger King Murder Case: उम्र 19 साल, कौन है अनु धनखड़? कैसे बन गई खतरनाक लेडी डॉन

दिल्ली के राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में हुई हत्या मामले के आरोपी हिमांशु भाऊ की गर्लफ्रेंड यानी लेडी डॉन अनु धनखड़ को पुलिस ने नेपाल से गिरफ्तार किया है। कौन है अनु धनखड़, कैसे बन गई लेडी डॉन? जानिए-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 26, 2024 13:07 IST
lady don anu dhankhar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कैसे लेडी डॉन बन गई अनु धनखड़

दिल्ली के राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में हुई हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी हिमांशु भाऊ की गर्लफ्रेंड यानी लेडी डॉन अनु धनखड़ को नेपाल से गिरफ्तार कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया है। अनु धनखड़ पर आरोप है कि उसने अमन जून नाम के शख्स को हनी ट्रैप में फंसाकर अपने  शूटरों से उसकी हत्या करवाई थी। अनु धनखड़ रोहतक की रहने वाली है और घटना को अंजाम देने से पहले वह दिल्ली के मुखर्जी नगर में अपनी पहचान छिपाकर रह रही थी।

हिमांशु भाऊ की गर्लफ्रेंड थी फरार

शुक्रवार को  दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ की 19 वर्षीय गर्लफ्रेंड को नेपाल से गिरफ्तार किया है वह वहां से अमेरिका भागने की फिराक में थी। गिरफ्तार की गई महिला की पहचान अनु धनखड़ के रूप में हुई है, जिसे 'लेडी डॉन' के नाम से जाना जाता है। बर्गर किंग में हुई हत्या के मामले में घोषित अपराधी अनु धनखड़ इस साल 18 जून को से फरार थी। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) अमित कौशिक ने पीटीआई को बताया, 'धनखड़ हरियाणा के रोहतक की रहने वाली है और वह बर्गर किंग रेस्तरां में अमन नामक व्यक्ति की हत्या में शामिल थी।' 

कैसे बन गई लेडी डॉन

पुलिस के मुताबिक अनु धनखड़ पढ़ाई में बहुत तेज है और तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल जानती है। कहा यह भी जाता है कि उसे सड़क और गलियों की अच्छी खासी जानकारी है। कुछ इसी तरह की खूबियों की वजह से हिमांशु भाऊ की गैग में उसका कद तेजी से बढ़ा और बर्गर किंग मर्डर केस के बाद वह सुर्खियों में छा गई। पुलिस ने बताया कि अनु धनखड़ साइकोलॉजी में ग्रेजुएट है और स्कूल में भी पढ़ाई में तेज रही है। अनु के खिलाफ कई क्रिमिनल केस दर्ज हैं, जिसमें हरियाणा के एक मशहूर मिठाई की दुकान के मालिक पर कथित जबरन वसूली का केस भी शामिल है।

बर्गर किंग में हुई थी अमन की हत्या

18 जून को बर्गर किंग में एक युवक अमन की हत्या की गई थी। उसकी हत्या में शामिल तीन आरोपी बाइक से राजौरी गार्डन के बर्गर किंग आउटलेट पहुंचे और दो फूड जॉइंट के अंदर गए जबकि एक बाहर ही खड़ा रहा। अंदर जाने वाले दोनों ने अमन पर करीब से 20-25 राउंड गोलियां चलाईं, जो अंदर एक महिला के साथ बैठा था। अमन की मौके पर ही मौत हो गई। जब हमलावरों ने गोली चलाई, तब रेस्टोरेंट के अंदर 50 से अधिक लोग और 10 कर्मचारी मौजूद थे।

देखें वीडियो

इस हत्या के मामले में पता चला कि अनु धनखड़ ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर अमन से दोस्ती की थी और वही अमन को बर्गर किंग आउटलेट पर लेकर आई थी, जहां अमन की हत्या कर दी गई। वह घटना के समय अमन के साथ फूड जॉइंट के अंदर बैठी थी। अनु धनखड़ ने हिमांशु भाऊ को बताया कि अमन उससे मिलने बर्गर किंग में आ रहा है, उसके प्लान के हिसाब से अमन की हत्या कर दी गई। मर्डर के बाद अनु मुखर्जी नगर में अपने पीजी में लौट आई और अपना सामान लेकर पहले आईएसबीटी कश्मीरी गेट से चंडीगढ़ के लिए बस में सवार हुई और बाद में अमृतसर होते हुए कटरा चली गई।

पुलिस ने बताया, "22 अक्टूबर को, हिमांशु भाऊ ने उसे बताया कि अब हत्या का मामला शांत हो गया है और वह दुबई के रास्ते अमेरिका जा सकती है।" उसे नेपाल जाने के लिए लखीमपुर खीरी आने के लिए कहा गया, लेकिन नेपाल पहुंचने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement