Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'बिहार में 5 सीटों के लिए ओवैसी ने सब खराब कर दिया', मुनव्वर राणा ने गाया महागठबंधन का दुख

'बिहार में 5 सीटों के लिए ओवैसी ने सब खराब कर दिया', मुनव्वर राणा ने गाया महागठबंधन का दुख

शायर मुनव्वर राणा ने कहा, "पांच सीटें जीत लेना कोई कमाल नहीं है, कहीं से भी जीत सकते हैं। पांच सीटों के लिए उन्होंने (असदुद्दीन ओवैसी) सब खराब कर दिया।"

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2020 15:59 IST

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पांच सीटों पर जीत हासिल की है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां AIMIM ने काफी मुसलमान वोट काटा है, जिससे महागठबंधन को नुकसान और NDA को फायदा हुआ है। ऐसे में बिहार के अंदर AIMIM के प्रदर्शन और मुसलमान वोट के बिखराव को लेकर इंडिया टीवी ने शायर मुनव्वर राणा से बात की। बातचीत के दौरान मुनव्वर राणा ने असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला साधा।

शायर मुनव्वर राणा ने कहा, "सीमांचल में करीब 24 विधानसभा सीटें हैं, 11 सीटें ऐसी हैं जहां 1000-1100 वोटों से महागठबंधन की हार हुई है, वहीं ओवैसी ने अपने उम्मीदवार खड़े कर रखे थे। पांच सीटें जीत लेना कोई कमाल नहीं है, कहीं से भी जीत सकते हैं। पांच सीटों के लिए उन्होंने सब खराब कर दिया।" मुनव्वर राणा ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के हैदराबाद से बाहर निकलकर बिहार में चुनाव लड़ने पर भी  सवाल खड़े किए। उन्होंने पूछा, "हैदराबाद से यहां आने का क्या मतलब है?"

उन्होंने कहा, "उनका (असदुद्दीन ओवैसी) 15 हजार करोड़ से भी ज्यादा का एंपायर है, केंद्र में किसी के पास 30 करोड़ या दो करोड़ भी निकल जाएं तो पकड़ लेंगे। हमारे योगी जी हमारा कोई छज्जा देख लेंगे तो तुड़वा देंगे, कहीं को कमरा होगा तो मुखतार अंसारी द्वारा बनाए जाने के आरोप में तुड़वा देंगे। लेकिन, वहां (असदुद्दीन ओवैसी के यहां) तो आज तक कोई नहीं गया।" उन्होंने कहा, "BJP के लिए ओवैसी मुसलमानों का हांका लगाता है और मुसलमान शिकार होते हैं।"

मुनव्वर राणा ने ओवैसी के पश्चिम बंगाल में भी विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान पर कहा, "लड़ें वह कहीं से भी, लेकिन अब हम हिंदुस्तान में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे। यह कहीं भी जाएं, इनको हम जीतने नहीं देंगे और कई जगहों से यह जूते मारकर भी निकाले जाएंगे। अब हमने भी यह तय कर लिया है कि हिंदुस्तान में या तो मुसलमान रहेगा या फिर जिन्ना ही रहेगा।" ओवैसी के खिलाफ प्रचार करने को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "किसी पार्टी के लिए नहीं करेंगे, हम मुसलमानों को बताएंगे कि आप बेवकूफी कर रहे हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement