Monday, November 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पिछले चार साल में मोदी सरकार ने विज्ञापनों पर खर्च किए 4,343 करोड़ रुपए, RTI में हुआ खुलासा

पिछले चार साल में मोदी सरकार ने विज्ञापनों पर खर्च किए 4,343 करोड़ रुपए, RTI में हुआ खुलासा

एक जून 2014 से सात दिसंबर 2017 के बीच प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों पर 1732.15 करोड़ रूपए खर्च किए गए जबकि इलेक्ट्रोनिक मीडिया में एक जून 2014 से 31 मार्च 2018 के बीच 2079.87 करोड़ रूपए खर्च किए गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 14, 2018 19:41 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

मुंबई: एक आरटीआई आवेदन पर मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र मोदी सरकार ने मई 2014 में सत्तारूढ़ होने के बाद से विज्ञापनों पर 4,343 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत आने वाली एजेंसी ‘‘ ब्यूरो ऑफ आउटरिच कम्युनिकेशन ’’ ने मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली के आरटीआई आवेदन पर यह जानकारी दी। एजेंसी ने बताया कि यह राशि प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के अलावा आउटडोर प्रचार पर खर्च की गयी। एजेंसी ने कहा कि सरकार ने अपने कार्यक्रमों के विभिन्न मीडिया मंचों पर विज्ञापन पर 4,343.26 करोड़ रूपये खर्च किए। 

मिली जानकारी के अनुसार एक जून 2014 से सात दिसंबर 2017 के बीच प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों पर 1732.15 करोड़ रूपए खर्च किए गए जबकि इलेक्ट्रोनिक मीडिया में एक जून 2014 से 31 मार्च 2018 के बीच 2079.87 करोड़ रूपए खर्च किए गए। जून 2014 से जनवरी 2018 के बीच आउटडोर विज्ञापनों पर 531.24 करोड़ रूपए खर्च किए गए। एजेंसी के वित्तीय सलाहकार तपन सूत्रधार ने खर्च का ब्यौरा दिया। जवाब में कहा गया है कि प्रिंट मीडिया में समाचार पत्र , पत्रिकाएं आती हैं वहीं इलेक्ट्रोनिक मीडिया में टीवी , इंटरनेट , रेडियो , डिजिटल सिनेमा , एसएमएस आदि आते हैं। आउटडोर विज्ञापनों में पोस्टर , बैनर , होर्डिंग , रेलवे टिकट आदि आते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement