Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भाजपा और RSS नेताओं की हत्या में शामिल हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

भाजपा और RSS नेताओं की हत्या में शामिल हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के नेताओं की हत्या समेत चार आतंकवादी वारदात में शामिल हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2019 15:55 IST
Jammu & Kashmir: Three Hizbul-Mujahideen terrorists...- India TV Hindi
Jammu & Kashmir: Three Hizbul-Mujahideen terrorists arrested in Kishtwar

जम्मू: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के नेताओं की हत्या समेत चार आतंकवादी वारदात में शामिल हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने सोमवार को बताया कि पिछले साल नवंबर से इस साल सितंबर तक चार वारदातों में शामिल तीन आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान साजिशकर्ताओं में शामिल निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गई है और ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं।

अधिकारी ने बताया कि चेनाब घाटी में आतंकवाद को 2017-18 में पुनर्जीवित करने के मामले में संगठन के अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान सिंह के साथ सेना के ब्रिगेडियर विक्रम भान और अन्य अधिकारी मौजूद थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेख और हुसैन के घरों में बने दो ठिकानों पर छापेमारी की गई और जांच के दौरान वहां से कुछ पिस्तौल बरामद की गईं। इसके अलावा एक राइफल और कुछ कारतूस भी बरामद किया गया है। इन ठिकानों का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए होता था।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया, ‘‘मैं लोगों को एक संदेश देना चाहता हूं कि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह से आतंकवादियों की मदद करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत सख्ती से निपटा जाएगा। जिले (किश्तवाड़) को दशक पहले आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था लेकिन पिछले दस महीनों में कई आतंकवादी गतिविधियां तथा हथियार छीनने की घटना हुई है।

आतंकवादियों ने भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की किश्तवाड़ में एक नवंबर 2018 को गोली मार कर हत्या कर दी थी। एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने उपायुक्त के सुरक्षा गार्ड दलीप कुमार से आठ मार्च को उनकी सरकारी राइफल छीन ली थी। इसी तरह एक और आतंकी घटना में आतंकवादियों ने नौ अप्रैल को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या कर दी तथा मौके से फरार हो गए थे। आतंकवादी सुरक्षाकर्मी का सरकारी राइफल भी लेकर भाग गए।

हाल ही में 13 सितंबर को पीडीपी जिला अध्यक्ष शेख नासिर हुसैन के गौरियां गांव स्थित घर में आतंकवादी घुस गए और पीएसओ का सरकारी राइफल लेकर भाग गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement