Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Hyderabad Rains: लौटते मानसून की बारिश में डूबा हैदराबाद, हादसों में 11 लोगों की मौत, यातायात ठप परीक्षाएं कैंसिल

Hyderabad Rains: लौटते मानसून की बारिश में डूबा हैदराबाद, हादसों में 11 लोगों की मौत, यातायात ठप परीक्षाएं कैंसिल

दक्षिण भारत के सबसे बड़े शहरों में एक हैदराबाद में पिछले 24 घंटों से बारिश का कहर जारी है। इस आसमानी आपदा से अब तक 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 9:03 IST
Hyderabad Rains- India TV Hindi
Image Source : PTI Hyderabad Rains

देश के मैदानी इलाकों में मानसून की वापसी जारी है। इस बीच यह लौटता मानसून तटीय राज्यों में काफी कहर बरपा रहा है। दक्षिण भारत के सबसे बड़े शहरों में एक हैदराबाद में पिछले 24 घंटों से बारिश का कहर जारी है। इस आसमानी आपदा से अब तक 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसमें से 9 लोगों की मौत तो बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई।  शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के चलते यातायात पूरी तरह से ठप है। वहीं ओस्मानिया यूनिवर्सिटी ने बारिश के चलते 14 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाएं पोस्टपोन कर दी हैं। 

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ट्वीट कर एक दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत होने की जानकारी दी। ओवैसी ने ट्वीट कर बताया कि भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि निजी बाउंड्री वॉल गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए।

Hyderabad Rains

Image Source : PTI
Hyderabad Rains

एक अलग घटना में, एक 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण मंगलवार को इब्राहिमपटनम इलाके में उनके पुराने घर की छत गिर गई थी। भारी बारिश से हैदराबाद का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मीगुडा समेत कई इलाके पानी में डूब गए। सड़कों पर जलभराव की वजह से यातायात सेवा भी ठप हो गई। 

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि हैदराबाद में पिछले 24 घंटे में 20 सेमी बारिश हुई है। एलबी नगर में 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश हुई है। हैदराबाद समेत अन्य शहरों में बारिश के बाद हालात पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।

बारिश की वजह से उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने 14 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि अब अगली डेट पर परीक्षा होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement