Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2021 8:43 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 10:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सीमा शुल्क विभाग ने दिल्ली हवाई अड्डे से 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेरोइन जब्त की

    सीमा शुल्क विभाग ने पिछले छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 600 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की हेरोइन बरामद की है जिसे तस्करी कर देश में लाया जा रहा था। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिसंबर 2020 से जून 2021 के बीच 14 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 20 आरोपी हैं। आरोपियों में 18 विदेशी और दो भारतीय हैं। उन्होंने बताया कि इन मामलों में करीब 86किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गयी है। उन्होंने बताया कि आरोपी 18 विदेशियों में से छह अफगान जबकि 12 अफ्रीकी देशों उगांडा, जाम्बिया, केन्या, तंजानिया, मलावी और दक्षिण अफ्रीका से हैं। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा निगरानी बढ़ाए जाने के कारण हालिया बरामदगी संभव हो सकी है। 

  • 10:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP में कोविड-19 के 120 नये मामले सामने आये, 3 और मरीजों की मौत

    उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोविड-19 के 120 नये मामले सामने आये जबकि तीन और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई। सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में तीन और संक्रमितों की मौत होने से संक्रमण से राज्य में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22,646 हो गई है। राज्य में 120 नये मरीज मिलने के बाद अब तक के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17,06,739 पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के एक बयान में कहा गया कि पिछले 24 घंटे में गोंडा, सीतापुर और बलिया में एक-एक मरीज की मौत हुई है जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आये 120 नये मामलों में लखनऊ से 17, प्रयागराज से 16, गाजियाबाद से नौ, गोरखपुर और गौतमबुद्ध नगर से आठ-आठ मामले शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 195 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और अब तक कुल 16,81,912 मरीज संक्रमण से मुक्त हो गये हैं। राज्य में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामलों की संख्या 2,181 है। बयान में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 2.28 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई जबकि अब तक 5.91 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है।

  • 10:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    डीएमआरसी ने जनकपुरी-आरके आश्रम मार्ग पर अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ काम शुरू किया

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने आगामी जनकपुरी पश्चिम-आर के आश्रम मार्ग पर काम शुरू कर सोमवार को अपनी परियोजना में एक बड़ा नवोन्मेष शामिल किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डीएमआरसी अधिकारियों ने कहा कि इस मार्ग पर काम शुरू कर मेट्रो लाइन की निर्माण प्रौद्योगिकी में एक बड़ा नवोन्मेष शामिल किया गया है, जिसके तहत विशेष रूप से डिजाइन किया गया एक लॉन्चर एक ट्रांसपोर्टर से जोड़ा गया है। जनकपुरी पश्चिम-आर के आश्रम के बीच 28.92 किमी लंबा मार्ग मेट्रो के चौथे चरण का हिस्सा है और यह मैजेंटा लाइन का विस्तार है।

  • 10:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की और मंदिर विकास कार्यों का जायज़ा लिया।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में दीनदयाल उपाध्याय महिला चिकित्सालय की नई बिल्डिंग और अन्य विकास कार्यों का जायज़ा लिया।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    EVM ने पूरे देश में शक पैदा किया है। भाजपा कहती है कि EVM को कांग्रेस लेकर आई थी। हां कांग्रेस लेकर आई थी लेकिन उस वक्त EVM में दूसरी चिप और तकनीक होती थी। अब सब बदल दिया गया है। भाजपा खुशी से 200 सीट जीतें लेकिन वह केवल EVM से ही क्यों जितना चाहती है: कांग्रेस नेता कमलनाथ

  • 10:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के बावजूद मास्क लगाने और भौतिक दूरी की अनिवार्यता खत्म करने की योजना की पुष्टि की।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा के बीच प्रधानमंत्री ने शाह और संतोष के साथ बैठक की

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल को लेकर चल रही चर्चा के बीच गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक की है। इस बैठक को मंत्रिपरिषद विस्तार से जुड़े ब्यौरे को अंतिम रूप देने से जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही मंत्रिपरिषद में फेरबदल होने की ‘प्रबल संभावना’ के बीच शाह और संतोष ने रविवार को प्रधानमंत्री के निवास पर उनके साथ कई घंटों तक चर्चा की। कुछ सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण बुधवार तक हो सकता है। बहरहाल, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अगर प्रधानमंत्री फेरबदल करते हैं तो मई, 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी पारी शुरू करने के बाद मंत्रिपरिषद का यह पहला विस्तार होगा। असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुशील मोदी उन संभावित लोगों में शामिल माने जा रहे हैं जिन्होंने मोदी मंत्रिपरिषद में जगह मिल सकती है। इस फेरबदल में उत्तर प्रदेश को खास तवज्जो मिल सकती है क्योंकि अगले साल की शुरुआत में वहां विधानसभा चुनाव है और राजनीतिक रूप से यह देश का सबसे महत्वपूर्ण प्रदेश माना जाता है। सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व भी इस विस्तार में बढ़ सकता है। माना जा रहा है कि भाजपा की सहयोगियों जदयू और अपना दल (एस) को भी प्रतिनिधित्व मिल सकता है। आरपीआई नेता राम दास आठवले इकलौते ऐसे गैर भाजपाई नेता हैं जो नरेंद्र मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल हैं। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का पिछले साल निधन हो गया था और ऐसे में सबकी नजरें इस ओर हैं कि उनके भाई पशुपति कुमार पारस को मंत्री बनाया जाता है या नहीं। उल्लेखनीय है कि लोजपा इन दिनों पारस और उनके भतीजे चिराग पासवान की अगुवाई वाले दो गुटों में बंटी हुई है। मौजूदा मंत्रिपरिषद में कुल 53 मंत्री हैं और नियमानुसार अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है। 

  • 10:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में अब तक कोविड टीके की 35.71 करोड़ से अधिक खुराक दी गई

    नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि देश में कोविड-19 टीके की अब तक 35.71 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। शाम सात बजे प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को टीके की 41.34 लाख से अधिक की खुराक दी जा चुकी है। 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में 18,30,741 लोगों को टीके की पहली खुराक और 1,40,368 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से कुल मिलाकर, 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के 10,25,96,048 लोगों ने अपनी पहली खुराक ले ली है और 29,19,735 लोगों ने अपनी दूसरी खुराक प्राप्त की है। मंत्रालय ने कहा कि आठ राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, बिहार, गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र ने 18-44 वर्ष आयु वर्ग में कोविड टीके की 50 लाख से अधिक पहली खुराक दी है। उसने बताया कि आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल ने पहली खुराक के लिए 18-44 वर्ष आयु वर्ग के 10 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया है।

  • 10:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मोदी को तोहफे में 2,600 किलोग्राम आम भेजे

    ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को हरिभंगा किस्म के 2,600 किलोग्राम आम उपहार में दिये हैं। ‘डेली स्टार’ अखबार की खबर के अनुसार एक ट्रक आमों के 260 कार्टन लेकर रविवार दोपहर जेसोर में बीनापोल बंदरगाह से बांग्लादेश-भारत सीमा के पार गया। बीनापोल कस्टम हाउस के उपायुक्त अनुपम चकमा के हवाले से खबर में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच ‘‘मैत्री के प्रतीक’’ के रूप में आमों को भेजा गया है। ‘ढाका ट्रिब्यून’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार आम रंगपुर क्षेत्र में उगाये जाने वाले हरिभंगा किस्म के हैं। इस किस्म के आम आकार में गोल, रेशेदार और आमतौर पर 200 से 400 ग्राम वजन के होते हैं। समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज ऑफ बांग्लादेश (यूएनबी) की खबर के अनुसार कोलकाता में बांग्लादेश के उप उच्चायोग के प्रथम सचिव (राजनीतिक) मोहम्मद समीउल कादर ने इन आमों को प्राप्त किया। ये आम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अन्य राजनीतिक नेताओं के लिए भी हैं। भारतीय उपमहाद्वीप की राजनीति में ‘‘मैंगो डिप्लोमेसी’’ एक परंपरा रही है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जिया-उल-हक और परवेज मुशर्रफ उन व्यक्तियों में शामिल हैं जिन्होंने भारत सरकार को आम भेंट किये थे।

  • 9:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार के सभी विधायक, विधान परिषद के सदस्य और 12 अन्य प्रमुख नेता 7 जुलाई को दिल्ली में राहुल गांधी जी से मिलेंगे। मुझे भी मिलने के लिए बुलाया गया है। राहुल जी से मिलकर हमें बिहार में पार्टी को मजबूती प्रदान करने का संदेश मिलेगा: बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समीर कुमार सिंह

  • 9:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: ग्वालियर में एक वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन ना मिलने के कारण लोगों ने हंगामा किया। एक व्यक्ति ने बताया, "मेरी दूसरी डोज़ लगनी है। मैं सेंटर में चार बार आया हूं लेकिन सेंटर के लोग कहते हैं कि वैक्सीन नहीं है। आज भी मुझे वैक्सीन के लिए मना कर दिया गया है।" मेडिकल अधिकारी सिविल अस्पताल ग्वालियर की डॉ स्वेच्छा डंडोतिया ने कहा कि आज कोविशील्ड का दूसरा डोज़ लग रहा था। एक सेंटर में वैक्सीन ख़त्म हो गई। वैक्सीन की मांग कर दी गई हैं। जब भी वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी तो वैक्सीनेशन फिर शुरू हो जाएगा। लोग हमारे दूसरे सेंटर में वैक्सीन लगा सकते हैं।

  • 9:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग मनाली घूमने पहुंचे। एक पर्यटक ने बताया, "मैं दिल्ली से आया हूं और यहां काफी भीड़ है। हिडिम्बा मंदिर और मॉल रोड पर काफी भीड़ होती है, अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है हमें सावधानी बरतनी चाहिए।"

  • 9:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कुल्लू में मंडी लोकसभा उपचुनाव पर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, "मंडी लोकसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात हुई और संगठन के मूल्य विषयों के बारे में चर्चा हुई।"

  • 9:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कुल्लू में मंडी लोकसभा उपचुनाव पर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, "मंडी लोकसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात हुई और संगठन के मूल्य विषयों के बारे में चर्चा हुई।"

  • 9:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में आज कोरोना के 489 नए मामले सामने आए, 645 डिस्चार्ज हुए और 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 
    कुल मामले: 7,25,167
    सक्रिय मामले: 7,947
    कुल रिकवरी: 6,99,341
    कुल मौतें: 15,554

  • 8:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सोनिया से मंगलवार को मुलाकात कर सकते हैं अमरिंदर सिंह

    कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि सिंह के मंगलवार सुबह दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पहुंचकर मुलाकात करने की संभावना है। पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लंबी बैठक की थी। माना जा रहा है कि इन बैठकों में कांग्रेस आलाकमान की ओर से सिद्धू को पार्टी या संगठन में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया गया। हाल के दिनों में सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते। हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए।

  • 8:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सीबीएसई ने 2021-22 सत्र की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं के लिये विशेष मूल्यांकन योजना घोषित की।

  • 8:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बांग्लादेश: कोविड के रिकॉर्ड मामलों, मौतों ने सरकार को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन बढ़ाने को मजबूर किया

    ढाका: बांग्लादेश में कोविड-19 से एक दिन में रिकॉर्ड 164 लोगों की मौत और 9,964 नये मामले आने के बाद सरकार को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा कर 14 जुलाई तक करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अधिकारियों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 15,229 लोगों की मौत हुई है जबकि 9,54,881 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक के प्रवक्ता नज्मुल इस्लाम ने बताया, ‘‘और 164 लोगों की मौत होने के साथ ही कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,229 हो गयी है। वहीं 9,964 नये मामले आने के साथ ही 24घंटों में संक्रमण की दर 29.30 प्रतिशत हो गयी है।’’ सरकारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें (164) सोमवार को हुई हैं। इससे पहले चार जुलाई को 153 लोगों की मौत हुई थी। सरकार द्वारा लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जुलाई तक किए जाने के बाद उक्त निर्देश आए हैं। 

  • 8:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दूरसंचार विभाग के शीर्ष निकाय डीसीसी ने दूरसंचार सेवाओं के लिए वीसैट के जरिये बैकहॉल सैटेलाइट कनेक्टिविटी की मंजूरी दी : दूरसंचार सचिव

  • 8:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में हंगाम करने पर निलंबित हुए बीजेपी विधायक राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • 8:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा, "विकास के लिए हम प्रयास करते हैं। आज 204 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है।"

  • 8:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर: पुंछ में मुगल रोड़ को आधिकारिक तौर पर यात्रियों और आम नागरिकों के लिए खोल दिया गया है। एक व्यक्ति ने बताया, "आज मुगल रोड़ पूरी तरह से खुल गया है। इसके खुलने से पुंछ और श्रीनगर के बीच व्यापार बढ़ेगा और लोगों की आवाजाही भी बढ़ेगी।"

  • 8:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हम 12 निलंबित विधायक राज्यपाल जी से मिले और सदन की घटना को हमने उनके सामने रखा। जो वीडियो मंत्री जी ने रिलीज किया है उसमें दिखाई देता है कि हमारे सदस्यों ने कोई गलत काम नहीं किया। इसके बावजूद हमारे ऊपर निलंबन की 1 साल की कार्रवाई तानाशाही है,इसका हम विरोध करते हैं: आशीष शेलार,BJP

  • 8:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने सभी कैंपों को इस खतरे से अवगत करा दिया हैं। CRPF नक्सल इलाकों में ड्रोन का इस्तेमाल करती हैं इसलिए यह CRPF  के लिए कोई नया खतरा नहीं है। हम पहले से इसके प्रति सजग थे कि पाकिस्तान और आतंकी ऐसा करेंगे: सीआरपीएफ के DIG, जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के द्वारा उभरे खतरे पर

  • 8:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज करीब 4:15 बजे रूटीन ड्यूटी पर तैनात हमारे दो कर्मियों पर ग्रेनेड फेंका गया। विस्फोट में उनमें से एक को मामूली चोटें आई हैं। मौके से ग्रेनेड का लीवर बरामद हुआ है। आगे की जांच चल रही है: राज कुमार, डोडा एसपी (ऑपरेशन)

  • 8:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार के हाजीपुर में आशीर्वाद यात्रा के दौरान LJP नेता चिराग पासवान ने कहा कि पशुपति कुमार पारस मेरे लिए पिता समान है। मैं अपने पिता (रामविलास पासवान) की छवि उनमें देखता हूं। पिता के जाने के बाद आज जब मुझे उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी तब वे नहीं है मेरे पास। मैं उनके दरवाज़े तक गया लेकिन उन्होंने मेरे लिए दरवाज़े नहीं खोले। मेरे पिता रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद परिवार को एक रखने की ज़िम्मेदारी मेरे चाचा(पशुपति कुमार पारस) की थी लेकिन उन्होंने पार्टी के साथ-साथ परिवार को भी तोड़ने का काम किया।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 130 नए मामले आए, 281 लोग ठीक हुए और 2 लोगों की मौतें हुई हैं।
    कुल मामले: 1,67,566
    सक्रिय मामले: 1,934
    कुल मौतें: 3,075

  • 5:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वसूले जाने वाले करों में कटौती करने की अपील की।

  • 5:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों का पालन करने में नाकाम रहा ट्विटर इंक: केन्द्र

    केंद्र ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ट्विटर इंक भारत के नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों का पालन करने में विफल रही है, जो देश का कानून है और इसका अनिवार्य रूप से पालन करना आवश्यक है। केंद्र ने उच्च न्यायालय में दाखिल एक हलफनामे में कहा कि आईटी नियमों का पालन नहीं किया जाना इनके प्रावधानों के उल्लंघन के समान है, जिसके कारण ट्विटर को आईटी अधिनियम के तहत प्रदान की गई अपनी प्रतिरक्षा को खोना पड़ सकता है। हलफनामा वकील अमित आचार्य की एक याचिका के जवाब में दायर किया गया है। आचार्य ने दावा किया था कि ट्विटर केंद्र के नए आईटी नियमों का पालन नहीं कर रहा। 

  • 5:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश: अमरावती में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने राज्य के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के साथ मुलाक़ात की।

  • 5:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: पटना में लोजपा के पूर्व नेता रामविलास पासवान की जंयती पर लोजपा के संसदीय दल के नेता पशुपति कुमार पारस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, "रामविलास पासवान को दूसरा आंबेडकर माना जाता था। मैं प्रधानमंत्री से निवेदन करता हूं कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करें।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राज्यों, अस्पतालों के पास कोविड-19 टीके की उपयोग में नहीं लाई गई 2.01 करोड़ खुराक अब भी उपलब्ध

    नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास कोविड-19 टीकों की उपयोग में नहीं लाई गई 2.01 करोड़ से अधिक खुराक अब भी उपलब्ध है। मंत्रालय ने कहा कि 36.97 करोड़ से अधिक खुराक सभी स्रोतों से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उपलब्ध कराई गई है। इनमें कुल 34,95,74,408 खुराक की खपत हुई, जिनमें बर्बाद हुए टीके भी शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि केंद्र सरकार देश भर में कोविड-19 टीकाकरण की गति और दायरा बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। टीके का सार्वभौमीकरण करने का नया चरण 21 जून से शुरू हुआ था। 

  • 4:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हम अपनी कोविन प्लेटफॉर्म तकनीक को पूरी दूनिया को देने के लिए उत्साहित है। मुझे उम्मीद है कि भारत के कोविन प्लेटफॉर्म से सभी देशों को फायदा होगा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन, कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में,

  • 4:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज सारा पंजाब सड़कों पर उतरा हुआ हैं। बिजली के लिए हाहाकार हर कोने में मची हुई है। नहरों में पानी नहीं है। बिजली ना होने के कारण खेतों में ट्यूबवेल नहीं चल रहे हैं। कांग्रेस ने हथियार छोड़ दिए हैं। कांग्रेस अपनी हार मान चुकी है: हरसिमरत कौर बादल, SAD(शिरोमणि अकाली दल) की नेता

  • 3:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीठासीन अधिकारी भास्कर जाधव से बदसलूकी करने पर भाजपा के 12 विधायक महाराष्ट्र विधानसभा से एक साल के लिये निलंबित : अधिकारी। 

  • 2:02 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    युवा मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लाएंगे 60 से ज्यादा सीटें: मदन कौशिक

    उत्तराखंड के भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने दावा किया कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में 60 से अधिक सीटें लाएगी। मुख्यमंत्री धामी और उनके मंत्रिमंडल के रविवार शाम शपथ लेने के बाद उनके साथ विकास कार्यों को लेकर लंबी मंत्रणा करने के दौरान प्रदेश पार्टी अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि भाजपा ने साढ़े चार साल में विकास कार्यों के बूते यह साबित किया है कि भाजपा विकास के प्रति समर्पित पार्टी है और उसकी सोच सकारात्मक है। 

  • 1:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मप्र सरकार कार्तिक आर्यन की फिल्म के शीर्षक पर कार्रवाई करेगी : गृह मंत्री मिश्रा

    मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म निर्माताओं पर हिंदू-देवी देवताओं को आसानी से निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कार्तिक आर्यन अभिनीत आगामी फिल्म ‘‘सत्यनारायण की कथा’’ की जांच पुलिस करेगी और उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। इस फिल्म के शीर्षक पर आपत्ति जताते हुए एक संगठन ने कहा कि यह शीर्षक हिन्दू देवताओं का अपमान है और संगठन ने फिल्म निर्माता से माफी की मांग की।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हम कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बहुत सतर्क हैं, हम उत्तराखंड की जनता के साथ किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। हमने कल कैबिनेट की बैठक में इस पर चर्चा की और हम आगे चलकर इस पर अन्य तैयारियां करने वाले हैं: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • 12:25 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर पर पिछले महीने हुई सर्वदलीय बैठक का जो नतीजा निकला उससे निराश हैं: पीएजीडी

  • 10:59 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गर्मी से झुलसती दिल्ली को फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है। वहीं, विभाग ने शहर के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने और गरज के साथ बारिश होने का भी अनुमान जताया है।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश में कोविड-19 के 39,796 नये मामले, 723 मरीजों की मौत

    देश में कोविड-19 के एक दिन में 39,796 नये मामले सामने आने के बाद इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 3,05,85,229 हो गई जबकि 723 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,02,728 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में उपचाराधानी मरीजों की संख्या और घटकर 4,82,071 हो गई है और यह कुल संक्रमण का 1.58 प्रतिशत है जबकि कोविड से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर सुधरकर 97.11 प्रतिशत हो गई है।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आज हाजीपुर से मैं 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत कर रहा हूं। ये यात्रा बिहार के हर ज़िले से होती हुई गुजरेगी। इसका एक ही लक्ष्य है, सबके पास जाना और आशीर्वाद लेना। मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। ये यात्रा मैं अपनी संतुष्टि के लिए निकाल रहा हूं: चिराग पासवान, LJP

  • 10:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस की भूमिका पहले से ही स्पष्ट थी कि हिन्दुस्तान के हर इंसान का डीएनए एक ही है, वो किसी भी धर्म का हो। आज मोहन भागवत जी को ये पता चला तो हम इसका स्वागत करते हैं: मोहन भागवत के बयान सभी भारतीयों का डीएनए एक है पर नाना पटोले, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

  • 10:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के गोमती रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट के संबंध में गाजियाबाद, लखनऊ, आगरा में क़रीब 1,400 करोड़ रुपये के कई छापे मारे।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    RRS प्रमुख के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी

    देश और समाज को लेकर संघ के विचार हमेशा ऐसे रहे हैं, लेकिन संघ के विचारों पर विरोधियों के दुष्प्रचार हावी रहे हैं। 1998 तक दूरदर्शन और AIR जैसे प्राचार माध्यमों पर संघ के विचारों पर अधिकृत रूप से प्रतिबंध लगा हुआ था। इस वजह से संघ के बारे में दुष्प्रचार करने वाली ताकतें हावी रहती थीं। जब इस तरह के विचार जनता के बीच आएंगे तो स्वाभाविक है कि 'गुमराही गैंग' के पेट में दर्द होगा क्योंकि उसने खासतौर से मुस्लिम समाज में संघ को लेकर ऐसा माहौल परोसा था,अब वे एक्सपोज हो रहे हैं। - RRS प्रमुख के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी

  • 7:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मथुरा में कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर से महिला पदाधिकारी वापस चली गईं, मनाते रहे नेता

     उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में कानपुर एवं आगरा मण्डलों के सभी जिलों के ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए वृन्दावन में आयोजित दो दिवसीय शिविर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष प्रीति तिवारी एक नेता पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम को छोड़कर चली गईं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने के काफी प्रयास किए, परंतु वह रुकी नहीं और मीडिया के समक्ष कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए चली गईं। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तीन साल से फरार दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को अपहरण और दुष्कर्म के तीन साल पुराने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डोडा जिले के डेस्सा निवासी आरोपी शाहनवाज पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म), 343 (अवैध तरीके से किसी को बंद कर रखना), 109 (उकसावा) के तहत अथोली थाने में मामला दर्ज था और वह पिछले तीन साल से गिरफ़्तारी से बचने के लिए छिपता घूम रहा था। अधिकारियों ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की और अंतत: आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ओरेगोन में लू से 95 लोगों की मौत

    अकेले ओरेगोन में प्रशांत उत्तरी पश्चिमी लू के चलते कम से कम 95 लोगों की मौत हो गई है। प्रांत के डेमोक्रेटिक गवर्नर केट ब्राउन ने रविवार को सीबीएस के ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘ इस तरह की घटनाओं के बाद हम हमेशा समीक्षा करते हैं और देखते हैं कि अगली बार क्या कर सकते हैं।’’

  • 7:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में बुजुर्ग महिला से बाइक सवार लोगों ने लूटपाट की, तीन गिरफ्तार

    दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क इलाके में 67 वर्षीय एक महिला से बाइक सवार लुटेरों ने लूटपाट की। यह घटना महिला के घर के सामने ही हुई। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि इस घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला की बेटी ने शनिवार रात उन्हें उनके घर के सामने छोड़ा था। वह (बुजुर्ग महिला) जब अपने थैले से घर की चाभी निकाल रही थीं तो तभी एक व्यक्ति आया और उनका थैला लेकर भाग गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और रविवार को दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। 

  • 7:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    TMC के लोगों ने हमारे विधायक पर हमला किया: भाजपा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को दावा किया कि बांकुड़ा जिले के सोनामुखी से उसके विधायक दिबाकर घरामी पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया। हालांकि पुलिस ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने देर रात एक ट्वीट में आरोप लगाया कि घरामी पर मानिक बाजार पंचायत क्षेत्र में रविवार को ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’’ ने हमला किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमले में भाजपा के सात कार्यकर्ता घायल हो गए और उन्हें बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement