Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोरोना वायरस: टेस्ट कराने के बाद हर 5वां आदमी निकल रहा है पॉजिटिव, 21% हो चुका है देश का पॉजिटिविटी रेट

कोरोना वायरस: टेस्ट कराने के बाद हर 5वां आदमी निकल रहा है पॉजिटिव, 21% हो चुका है देश का पॉजिटिविटी रेट

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि टेस्ट करवाने वाला हर 5वां शख्स कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2021 10:33 IST
कोरोना वायरस: टेस्ट कराने के बाद हर 5वां आदमी निकल रहा है पॉजिटिव, 21% हो चुका है देश का पॉजिटिविटी - India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) कोरोना वायरस: टेस्ट कराने के बाद हर 5वां आदमी निकल रहा है पॉजिटिव, 21% हो चुका है देश का पॉजिटिविटी रेट

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि टेस्ट करवाने वाला हर 5वां शख्स कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़े जारी हुए हैं उनके अनुसार देश की कोरोना पॉजिटिविटी दर लगभग 21 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। ICMR के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस 17,23,912 टेस्ट हुए हैं और इन टेस्ट के बाद 360960 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। देश में कभी भी एक दिन में कोरोना वायरस के इतने ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़े जारी किए हैं उनके अनुसार देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 96505 की बढ़ोतरी हुई है और फिलहाल देश में कुल एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2978709 तक पहुंच गया है। सिर्फ एक्टिव केस ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि करोना की वजह से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से रिकॉर्ड 3292 लोगों की जान गई है। अबतक यह वायरस देश में 2 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।  

देशभर में कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। मंगलवार सुबह तक जो आंकड़े जारी हुए थे उनके अनुसार महाराष्ट्र में पर इस वायरस की वजह से 27 अप्रैल तक 65284 लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली में 14628 लोगों की जान गई है और कर्नाटक भी दिल्ली के पास ही है जहां पर अबतक इस वायरस की वजह से 14627 लोगों की जान जा चुकी है। 

इनके बाद तमिलनाडु में 13651, उत्तर प्रदेश में 11414 तथा पश्चिम बंगाल में 11009 लोगों की जान इस वायरस की वजह से गई है। इन राज्यों के अलावा पंजाब, आंध्र प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना की वजह से ज्यादा लोगों की जान गई है। 

हालांकि कुछ राहत देने वाली बात ये है कि कोरोना से रिकवरी की दर में भी सुधार हो रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 2.61 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अबतक देश में 1.48 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement