Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2021 8:38 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

 

Latest India News

Breaking news 27 August Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत ने एक ही दिन में कोविड वैक्सीन की 1 करोड़ से अधिक डोज़ लगाई।

  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    15वीं फाइनेंस कमिशन में असम को 7,857 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। असम में आने वाले 5 सालों के अंदर कोई घर ऐसा नहीं बचेगा जहां पानी नहीं पहुंचेगा: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, गुवाहाटी, असम

  • 9:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    विशाखापत्तन व्यापार समूह पर छापेमारी में 40 करोड़ के अघोषित लेनदेन का पता चला

    आयकर विभाग ने विशाखापत्तनम में वनस्पति तेल निकालने और फेरो एलॉय के विनिर्माण से जुड़े एक समूह के परिसरों में छापेमारी के बाद 40 करोड़ रुपये के 'अघोषित' लेनदेन का पता लगाया है। सीबीडीटी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आयकर अधिकारियों ने बुधवार को कंपनी के आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, नागपुर और कोलकाता में स्थित 17 परिसरों में तलाशी ली थी। कंपनी मैंगनीज अयस्क के खनन के कारोबार से भी जुड़ी है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा, "कुल मिलाकर, छापेमारी से लगभग 40 करोड़ रुपये के अघोषित वित्तीय लेनदेन से संबंधित साक्ष्य मिले हैं।" इसमें कहा गया कि छापेमारी के दौरान तीन करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी भी जब्त की गयी। सीबीडीटी कर विभाग के लिए नीति तैयार करता है। 

  • 9:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अदालत ने नीरव मोदी की कंपनियों की 500 करोड़ रुपये की संपत्ति का 'कब्जा' पीएनबी को देने की अनुमति दी

    मुंबई: मुंबई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को भगोड़े जौहरी नीरव मोदी की कंपनियों की 500 करोड़ रुपये की संपत्तियों का ''कब्जा'' पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को देने की अनुमति प्रदान की। लगभग दो सप्ताह की अवधि में यह तीसरा ऐसा आदेश है, जिसमें नीरव मोदी की कंपनियों के स्वामित्व वाली लगभग 1,000 करोड़ रुपये की संपत्तियों का इस तरह कब्जा प्रदान किया जा चुका है। नीरव मोदी को दिसंबर 2019 में ''भगौड़ा आर्थिक अपराधी'' घोषित किया गया था जबकि उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी पर पीएनबी के साथ 14,000 करोड़ रुपये की ऋण धोखाधड़ी करने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय ने इन दोनों की कई संपत्तियों को जब्त किया है। नीरव मोदी वर्तमान में ब्रिटेन की जेल में है और भारत में प्रत्यपर्ण के मुकदमे का सामना कर रहा है।

  • 8:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: विकासनगर में तौली बूद इलाके में लगातार बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ के कारण फंसे गांव के 20-30 लोगों को SDRF की टीम ने बचाव अभियान के जरिए बचाया।

  • 8:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास और राजनीति के बारे में राहुल गांधी के साथ विस्तार से चर्चा हुई। मैंने सभी बातें उनके सामने रखी। मैंने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वे छत्तीसगढ़ आए और वे अगले हफ़्ते छत्तीसगढ़ आएंगे। 

  • 8:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: राज्य सरकार ने 1 सितंबर से दिल्ली में 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.सी. जैन ने बताया, "इस फ़ैसला का हम स्वागत करते हैं। बच्चों ने डेढ़ साल में बहुत कुछ गंवाया है।" दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.सी. जैन ने कहा कि हम अभिभावकों को विश्वास दिलाते हैं कि बच्चे स्कूलों में सुरक्षित रहेंगे। हर रोज़ स्कूलों में कोविड दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। हमारे स्कूलों का सारा स्टाफ का टीकाकरण हो चुका होगा।

  • 7:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का निरीक्षण कर वहां पर तैयारियों का जायज़ा लिया। यहां पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का एक कार्यक्रम होने वाला है।

  • 7:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 32,801 नए मामले सामने आए और 18,573 लोग ठीक हुए। इस दौरान 179 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई।
    कुल डिस्चार्ज: 37,30,198
    कुल मृत्यु: 20,313
    कुल सक्रिय मामले: 1,95,254
    पॉजिटिव दर:19.22%

  • 7:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उन्हीं बच्चों को स्कूल में आने की अनुमती दी जाएगी जिनके पास अपने माता-पिता से सहमति पत्र होगा... हमारे शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने में कोई दिक़्क़त नहीं आ रही है लेकिन हो सकता है कि ऑनलाइन और ऑफ़लाइन के जरिए साथ में पढ़ाने में कुछ दिक़्क़त आए: दिल्ली में एक स्कूल के प्रधानाचार्य

  • 7:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अब तक पूरे देश में कोविड वैक्सीन की 62 करोड़ डोज़ दी जा चुकी है: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

  • 7:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: पटना में गंगा नदी का जलस्तर बढ़कर ख़तरे के निशान को पार कर गया है। केंद्रीय जल आयोग बिहार के निदेशक संजीव कुमार सुमन ने बताया, “नेपाल में बारिश होने के कारण गंगा की सहायक नदियों का बढ़ा हुआ पानी गंगा में मिल रहा है तो इस कारण से इसका जलस्तर फ़िर से बढ़ रहा है।”

  • 7:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: रानीपोखरी में देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर जाखन नदी पर बने पुल का एक हिस्सा ढह गया। SDRF के इंस्पेक्टर हरक सिंह राणा ने बताया, "भारी बारिश के बाद काफी पानी आया और पुल का एक हिस्सा टूट गया। अब तक किसी चीज़ का नुक़सान नहीं हुआ है।"

  • 5:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    डेढ़ वर्ष से कोविड महामारी के बावजूद टोक्यो में इतना शानदार प्रदर्शन करना कोई छोटी बात नहीं है। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाने वाला आर्मी स्पोर्ट इंस्टीट्यूट है। इस इंस्टीट्यूट के प्रति मैं सम्मान व्यक्त करता हूं: पुणे में एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • 5:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लॉकडाउन के दौरान जब हमारे खिलाड़ियों को सुविधा मिलने में दिक़्क़त हो रही थी उस समय उनके घर उपकरणों को पहुंचाने का काम आर्मी स्पोर्ट इंस्टीट्यूट ने किया था ऐसी मुझे जानकारी दी है। इतना ही नहीं निशानेबाजों के लिए घरेलू जगहों पर शूटिंग रेंज भी बनवाए गए थे: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • 5:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने काबुल या दुशांबे से 6 अलग-अलग उड़ानों के जरिए 550 से अधिक लोगों को निकाला है जिसमें 260 से अधिक भारतीय थे। भारत सरकार ने अन्य एजेंसियों के द्वारा भी भारतीय नागरिकों को अफ़ग़ानिस्तान से निकाला है: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची, दिल्ली

  • 5:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अफ़ग़ानिस्तान में कल हुए आतंकी घटना पर अभी हम कुछ नहीं बोल सकते हैं। हमें अभी नहीं पता यह हमला कैसे हुआ है। हमें लगता है कि इस्लामिक स्टेट ने हमले कि ज़िम्मेदारी ली है। अभी हम देख रहे हैं कि वहां पर क्या परिस्थिति बन रही है: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची, दिल्ली

  • 5:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुणे में 'आर्मी स्पोर्ट इंस्टीट्यूट' में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के नाम एक स्टेडियम का उद्घाटन किया। इस दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और नीरज चोपड़ा भी मौज़ूद थे।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने पूरी बातें रख दी हैं। उनसे कहा कि सभी पक्षों का कहना है कि जो सोनिया गांधी का निर्णय होगा उसे हम मानेंगे। थोड़ी बातें बिगड़ी हैं लेकिन हम उसे संभालने की कोशिश करेंगे: पंजाब कांग्रेस में चल रहे संकट पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत

  • 4:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम: ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने से तिनसुकिया में गुइजान इलाके के गांव जलमग्न हो गए हैं।

  • 4:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तेलंगाना: तेलंगाना सरकार ने 1 सितंबर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। हैदराबाद में एक महिला ने बताया, "स्कूलों को खोलना बच्चों के लिए अभी सुरक्षित नहीं होगा। अभी मानसून का भी मौसम चल रहा है। स्कूल खुलेंने पर भीड़ ज़्यादा होगी और बच्चे हर वक़्त चीजों को छूते रहेंगे।"

  • 2:56 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धामकों में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, अबतक 108 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक 3 सीरियल ब्लास्ट हुए थे। हमले में मारे गए लोगों में 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी एसोसिएटिड प्रेस के अनुसार अबतक 95 अफगान नागिरकों के शव निकाले जा चुके हैं। 

  • 2:56 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पंजाब कांग्रेस में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिहं के बीच मचा घमासान अभी कम नहीं हुआ है कि सिद्धू का एक और बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने एक तरह से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धमकाने वाले लहजे में बात की है। अमृतसर में एक कार्यक्रम के दौरान सिद्धू यह कहते हुए नजर आए हैं कि, "मैं पार्टी हाई कमान को एक ही बात कहकर आया हूं कि अगर मुझे निर्णय नहीं लेने दोगे तो ईंट से ईंट बजा दूंगा।"

  • 7:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काबुल एयरपोर्ट पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन ने कहा-' हम हमलावरों को माफ नहीं करेंगे। हम भूलेंगे नहीं। हम आतंकियों को ढूंढेंगे और उनके किए की सजा देंगे। बायडेन ने कहा- हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों बचाएंगे। अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा।'

  • 7:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है। एक अफगान अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगान मारे गए तथा 143 अन्य घायल हुए हैं। वहीं अमेरिका के दो अधिकारियों के मुताबिक हमले में 11 अमेरिकी नौसैनिकों और नौसेना का एक चिकित्साकर्मी भी मारे गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement