Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. असम में भूंकप से झुकी इमारत, फटी सड़क, देखिए वीडियो और तस्वीर

असम में भूंकप से झुकी इमारत, फटी सड़क, देखिए वीडियो और तस्वीर

पूर्वोत्तर के राज्य असम में आज सुबह आए भंकप के तेज झटकों ने सभी प्रदेशवासियों को डरा दिया। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई। अब इस भूकंप की वजह से हुए नुकसान की तस्वीरें भी सामने आए लगी हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2021 10:25 IST
assam earthquake photos videos असम में भूंकप से झुकी इमारत, फटी सड़क, देखिए वीडियो और तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : ANI असम में भूंकप से झुकी इमारत, फटी सड़क, देखिए वीडियो और तस्वीर

गुवाहाटी. पूर्वोत्तर के राज्य असम में आज सुबह आए भंकप के तेज झटकों ने सभी प्रदेशवासियों को डरा दिया। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई। अब इस भूकंप की वजह से हुए नुकसान की तस्वीरें भी सामने आए लगी हैं। सोनितपुर, जहां पर भूकंप का केंद्र था, वहां कई जगहों पर सड़क में क्रैक आ गया है। इसके अलावा Nagaon में एक चार मंजिला इमारत अपने बराबर में बने मकान पर टिक गई है। अगर बराबर वाला मकान न होता तो निश्चित ही ये इमारत गिर जाती। आइए आपको दिखाते हैं भूकंप के वीडियो और तस्वीरें।

सोनितपुर में सड़कर में क्रैक

Nagaon में झुका मकान

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया। इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए।

क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

प्रधानमंत्री ने असम के मुख्यमंत्री से बात कर भूकंप से नुकसान का जायजा लिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की भूंकप से हुए जान और माल के नुकसान का जायजा लिया तथा पूर्वोत्तर के इस राज्य को हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन भी दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘असम के विभिन्न हिस्सों में आए भूकंप के सिलसिले में मुख्यमत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। हरसंभव केंद्रीय मदद का उन्हें आश्वासन दिया। असम के लोगों के कुशल-क्षेम की कामना करता हूं।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement