Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हेल्थ
  3. पेट की चर्बी से जल्दी पाना चाहते हैं छुटकारा, तो नींबू पानी में मिक्स करें ये नेचुरल चीज और पाएं परफेक्ट फिगर

पेट की चर्बी से जल्दी पाना चाहते हैं छुटकारा, तो नींबू पानी में मिक्स करें ये नेचुरल चीज और पाएं परफेक्ट फिगर

अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वेट पर काबू पाना चाहते हैं तो ये नेचुरल ड्रिंक आपके मोटापे को दूर करने में कारगर साबित हो सकती है। आइए इसे कंज्यूम करने के सही तरीके के बारे में जानते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 01, 2024 12:17 IST
Weight Loss Drink- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Weight Loss Drink

क्या आप भी मोटापे से छुटकारा पाने के लिए खूब एक्सरसाइज कर पसीना बहा रहे हैं फिर भी आपका वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है? अगर हां, तो आपको वर्कआउट के साथ-साथ अपनी डाइट में इस ड्रिंक को शामिल करके जरूर देखना चाहिए। नींबू पानी में किचन में रखा एक मसाला मिलाकर पीने से आप अपनी वेट लॉस जर्नी को काफी हद तक आसान बना सकते हैं। आइए इस वेट लॉस ड्रिंक को बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं। 

नींबू पानी में मिक्स करें हल्दी 

वेट लॉस करने के लिए आपको एक गिलास नींबू पानी में थोड़ी सी हल्दी को अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए इस नेचुरल ड्रिंक को अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल करें। एक्सरसाइज के साथ इस ड्रिंक को रेगुलरली पीने से आपकी बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट तेजी से बर्न हो सकता है। 

बूस्ट करे मेटाबॉलिज्म

नींबू और हल्दी युक्त इस ड्रिंक को पीने से आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म काफी हद तक बूस्ट हो सकता है। नींबू में पाए जाने वाला विटामिन सी और हल्दी में पाए जाने वाले एंटी इंफ्लेमेटरी गुण कैलोरी को बर्न करने में मददगार साबित हो सकते हैं। फैट बर्न करने के साथ-साथ इस ड्रिंक को पीने से आपकी गट हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव किया जा सकता है। 

मिलेंगे फायदे ही फायदे

नींबू-हल्दी वाली इस नेचुरल ड्रिंक को पीने से आपकी ओवरऑल हेल्थ पर पॉजिटिव असर पड़ सकता है। हर रोज इस ड्रिंक को पीने से आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाया जा सकता है। गर्मियों में इस ड्रिंक को पीने से आपके शरीर में पानी की कमी पैदा नहीं होगी। सेहत के साथ-साथ ये लेमन ड्रिंक आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

ये भी पढ़ें: 

शुगर-बीपी कंट्रोल करने के लिए परफेक्ट वीगन डाइट प्लान, दिल की सेहत के लिए भी फायदेमंद

हर रोज पीते हैं ब्लैक कॉफी तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये साइड इफेक्ट्स, सेहत पर पड़ सकते हैं भारी

शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनाएं आयुर्वेदिक तरीके, डायबिटीज को मैनेज करने में भी असरदार

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement