Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हेल्थ
  3. बढ़ती जा रही है तोंद, तो पिएं ये 4 नेचुरल ड्रिंक्स, पिघल जाएगी बॉडी में जमा एक्स्ट्रा चर्बी

बढ़ती जा रही है तोंद, तो पिएं ये 4 नेचुरल ड्रिंक्स, पिघल जाएगी बॉडी में जमा एक्स्ट्रा चर्बी

अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वेट पर काबू पाना चाहते हैं तो कुछ ड्रिंक्स को अपनी डेली डाइट का हिस्सा बना लीजिए। महीने भर के अंदर आपको खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 14, 2024 16:00 IST
How to get rid of obesity?- India TV Hindi
Image Source : PEXELS How to get rid of obesity?

खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी डाइट प्लान को फॉलो करने की वजह से अक्सर लोग मोटापे का शिकार बन जाते हैं। बढ़ते हुए वेट पर काबू पाने के लिए लोग जिम में खूब पसीना बहाते हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहे परिणाम हासिल नहीं हो पाते हैं। अगर आप भी अपने शरीर में जमा एक्स्ट्रा चर्बी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो वर्कआउट के साथ-साथ कुछ नेचुरल ड्रिंक्स को पीना भी शुरू कर दीजिए। आइए ऐसी ही कुछ औषधीय गुणों से भरपूर ड्रिंक्स के बारे में जानते हैं। 

पी सकते हैं लेमोनेड

लेमोनेड की मदद से भी आपके शरीर में जमा एक्स्ट्रा चर्बी को तेजी से बर्न किया जा सकता है। अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन पर काबू पाना चाहते हैं, तो आपको स्वीट लेमोनेड की जगह मसाला लेमोनेड पीना चाहिए। 

स्पार्कलिंग वॉटर विद लेमन

नींबू में पाए जाने वाले तमाम तत्व फैट बर्न करने में काफी ज्यादा असरदार साबित हो सकते हैं। स्पार्कलिंग वॉटर विद लेमन का सेवन कर आप न केवल अपने मेटाबॉलिज्म को बूस्ट कर सकते हैं बल्कि अपनी बढ़ती हुई तोंद को भी कम कर सकते हैं। 

पी सकते हैं कोकोनट वॉटर

हर रोज नारियल का पानी पीकर आप अपनी वेट लॉस जर्नी को काफी हद तक आसान बना सकते हैं। कोकोनट वॉटर में पाए जाने वाले तमाम पौष्टिक तत्व आपकी बॉडी के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में कारगर साबित हो सकते हैं। इसके अलावा नारियल का पानी आपकी गट हेल्थ के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

फायदेमंद साबित होगी ब्लैक कॉफी

लो कैलोरी ब्लैक कॉफी का सेवन करके भी वजन घटाया जा सकता है। कॉफी बनाते समय ध्यान रखें कि आपको इसमें स्वीटनर्स या फिर क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना है। ब्लैक कॉफी आपकी वेट लॉस जर्नी को काफी हद तक आसान बना सकती है।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement