Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. बीजेपी से बगावत पर केंद्रीय मंत्री ने अपना रुख किया साफ, बोले- सब निराधार खबर है

बीजेपी से बगावत पर केंद्रीय मंत्री ने अपना रुख किया साफ, बोले- सब निराधार खबर है

बीजेपी के खिलाफ बगावत की आ रही खबरों को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि मुझे 9 विधायकों के साथ बगावती दिखाया जा रहा है। यह सब तथ्यहीन, निराधार खबर है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 13, 2024 17:00 IST
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बीजेपी के खिलाफ उनके बगावत करने की खबरों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हैं। केंद्रीय मंत्री सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया कि कुछ चैनल पर निराधार खबरें चलाई जा रही हैं, जिनमें मुझे 9 विधायकों के साथ बगावती दिखाया जा रहा है। यह सब तथ्यहीन, निराधार खबर है। मैं और मेरे सभी साथी विधायक बीजेपी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

बता दें कि हाल में संपन्न हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 48 सीट जीतकर अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जो कांग्रेस द्वारा जीती गईं सीट से 11 अधिक है। वहीं, जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) जैसे दलों का सफाया हो गया और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को सिर्फ दो 2 मिलीं। तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की।

नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण

हरियाणा में नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। गौरतलब है कि अहीरवाल क्षेत्र की 11 में से दस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की। दक्षिण हरियाणा से जीतने वालों में राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह राव भी शामिल हैं, जिन्होंने अटेली क्षेत्र से जीत दर्ज की। अहीरवाल क्षेत्र से जीतने वाले ज्यादातर अन्य उम्मीदवार गुरुग्राम से लोकसभा सदस्य राव इंद्रजीत सिंह के करीबी माने जाते हैं।

सीएम के सवाल पर केंद्रीय मंत्री का बयान? 

पिछले महीने चुनाव प्रचार के दौरान एक पत्रकार ने पूछा था कि क्या वह हरियाणा का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो राव इंद्रजीत सिंह ने कहा था कि यह उनकी नहीं, बल्कि लोगों की इच्छा है कि वह मुख्यमंत्री बनें। उन्होंने कहा, "आज भी लोग चाहते हैं कि मैं मुख्यमंत्री बनूं।" राव इंद्रजीत सिंह दक्षिणी हरियाणा के अहीर समुदाय से आने वाले एक प्रमुख नेता हैं और दशकों से उस क्षेत्र का चेहरा रहे हैं। वह छठी बार लोकसभा सदस्य चुने गए हैं, जिनमें से तीन बार वह बीजेपी सदस्य रहे हैं। सिंह को पिछले कई वर्षों से अहीरों का अटूट समर्थन प्राप्त है। 2014 के आम चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने से पहले सिंह कांग्रेस में थे और गुरुग्राम से सांसद थे। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, CM फेस पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

पहले भी हत्या में शामिल था गुरमेल, जेल में बिश्नोई गैंग से जुड़ा, जमानत पर बाहर आया तो बाबा सिद्दीकी को मारा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement