Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. गुरुग्रामः सोसायटी के स्विमिंग पूल में डूबने से 5 साल के बच्चे की मौत, सामने आया CCTV, 2 लोग अरेस्ट

गुरुग्रामः सोसायटी के स्विमिंग पूल में डूबने से 5 साल के बच्चे की मौत, सामने आया CCTV, 2 लोग अरेस्ट

गुरुग्राम के सेक्टर 37-डी में एक आवासीय सोसायटी में स्विमिंग पूल में डूबने से 5 वर्षीय बच्चे की मौत के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 25, 2024 23:48 IST
गुरुग्राम की सोसायटी में स्विमिंग पूल में डूबने से 5 साल के बच्चे की मौत - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुरुग्राम की सोसायटी में स्विमिंग पूल में डूबने से 5 साल के बच्चे की मौत

गुरुग्रामः दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में स्विमिंग पुल में डूबने से पांच साल के बच्चे की मौत हो गई। मामला सेक्टर 37डी के बीपीटीपी पार्क सीरीन का है। आरोप है कि सोसाइटी मैनेजमेंट और लाइफ गार्ड की लापरवाही के कारण पांच वर्षीय बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। बच्चे का शव करीब 10 मिनट तक पूल में ही तैरता रहा। जब पूल में तैर रहे अन्य बच्चों ने यह नजारा देखा तो उन्होंने लाइफ गार्ड को सूचना दी। इसके बाद शव को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने जांच के उपरांत बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस ने दो लाइफगार्ड को गिरफ्तार किया 

सूचना मिलते ही सेक्टर 10 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने स्विमिंग पूल में लाइफगार्ड के रूप में काम करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी  दुर्ग (30) और आकाश (21) पर अपने काम में लापरवाही बरतने का आरोप है।

दादी के साथ स्विमिंग पूल में गया था बच्चा

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को सेक्टर-37डी में गुरुग्राम रेजीडेंसी बिल्डिंग में स्थित एक स्विमिंग पूल के अंदर एक पांच वर्षीय लड़का कथित तौर पर डूब गया था। पुलिस के मुताबिक, घटना शाम करीब 6 बजे की है और बच्चा अपने माता-पिता और दादा-दादी के साथ सोसायटी में टावर जे की पांचवीं मंजिल पर रहता था। जांच में सामने आया कि बच्चा नाबालिग अपनी दादी के साथ स्विमिंग पूल में पहुंचा था। कुछ समय बाद दादी कुछ सामान लेने के लिए अपार्टमेंट में लौट आईं और बच्चे को पूल के पास अकेला छोड़ दिया और पास में कम से कम दो लाइफगार्ड मौजूद थे।

सोसायटी के लोगों ने किया प्रदर्शन

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नाबालिग को कुछ मिनटों के बाद दो लाइफगार्ड में से एक ने देखा और वह उसे बाहर लाने के लिए पूल के अंदर कूद गया। बच्चे को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच, घटना सामने आने के बाद निवासियों ने स्विमिंग पूल की सुरक्षा संभालने वाली निजी कंपनी के खिलाफ बुधवार रात परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement