Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. पानीपत में RSS की वार्षिक बैठक, मुलायम सिंह, शरद यादव समेत इन नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

पानीपत में RSS की वार्षिक बैठक, मुलायम सिंह, शरद यादव समेत इन नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

आरएसएस की तीन-दिवसीय वार्षिक आमसभा रविवार को हरियाणा के पानीपत में शुरू हुई, जिसमें संगठन ने ऐसे राजनीतिक नेताओं और प्रख्यात हस्तियों को श्रद्धांजलि दी, जिनका पिछले एक साल में निधन हुआ है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 12, 2023 11:39 IST
mohan bhagwat- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहन भागवत

समालखा (हरियाणा): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने रविवार को यहां अपनी वार्षिक बैठक में समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव, समाजवादी नेता शरद यादव और वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण को श्रद्धांजलि दी। आरएसएस की तीन-दिवसीय वार्षिक आमसभा रविवार को यहां शुरू हुई, जिसमें संगठन ने ऐसे राजनीतिक नेताओं और प्रख्यात हस्तियों को श्रद्धांजलि दी, जिनका पिछले एक साल में निधन हुआ है।

हीराबेन मोदी, सतीश कौशिक को भी दी श्रद्धांजलि

इस सूची में मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और भूषण समेत 100 से ज्यादा नाम शामिल हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी और अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक भी शामिल हैं। बैठक के पहले सत्र में आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने पिछले एक साल में काल के गाल में समा चुकी प्रतिष्ठित हस्तियों के नाम पढ़े।

यह भी पढ़ें-

'अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में तीन प्रस्ताव लाए जाएंगे'
अखिल भारतीय सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने बताया कि अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में तीन प्रस्ताव लाए जाएंगे। पहला सामाजिक समरसता का होगा। इसमें भारत के विकास की नीति बनाई जाएगी। इसमें समाज का सहयोग और समाज के कार्यों की नीति बनाई जाएगी। दूसरा सर्व धर्म होगा। इसमें सबको जोड़ने का प्रस्ताव रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement