Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. राहुल गांधी ने सुनाई हरियाणवी युवाओं की कहानी, बताया- 50 लाख खर्च कर क्यों गए अमेरिका?

राहुल गांधी ने सुनाई हरियाणवी युवाओं की कहानी, बताया- 50 लाख खर्च कर क्यों गए अमेरिका?

हरियाणा के गोहाना में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने अमेरिका दौरे का जिक्र करते हुए हरियाणवी युवाओं की कहानी सुनाई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 01, 2024 19:04 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी जनसभाएं कर रहे हैं। इस बीच, सोनीपत के गोहाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है। हाल ही में मैंने डलास, अमेरिका का दौरा किया। वहां मुझे डलास में रहने वाले हरियाणा के युवाओं ने मिलने के लिए फोन किया। वे अपने खेत बेचकर वहां गए, क्योंकि हरियाणा में कोई रोजगार नहीं था। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "मैंने उनसे पूछा कि अमेरिका आने के लिए जो 50 लाख रुपये खर्च किए वो हरियाणा में व्यवसाय स्थापित करने के लिए निवेश क्यों नहीं किया? तो उहोंने बताया कि हरियाणा में 50 लाख रुपये में कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर परिवार में कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटती है, तो वे अपने परिवार के पास वापस नहीं जा सकते हैं और केवल वीडियो कॉल पर ही परिवार से जुड़े रह सकते हैं। घर पर लोग यह नहीं मानते कि हम अमेरिका में अच्छा कर रहे हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "देश लौटने के बाद मैंने करनाल का दौरा किया। मैं एक ऐसे परिवार से मिला जिसका बेटा अमेरिका में था। इस बातचीत के दौरान एक बच्चा कंप्यूटर की ओर भागता है, क्योंकि परिवार अपने बेटे के साथ वीडियो कॉल कर रहा है। अमेरिका में रहने वाले शख्स को अपने बेटे से झूठ बोलना पड़ता है कि वह वहां अच्छा कर रहा है।"

सरकारी रोजगार को लेकर किया वादा

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा का युवा आज पलायन को मजबूर हो गया है। उन्होंने विदेशों से चल रहे गैंग को बेरोजगारी से जोड़ा साथ ही कहा कि समाज के सभी लोगों को सरकारी नौकरियां मिलेंगी। पहले जेल से फिरौती के कॉल आते थे अब विदेश से आते हैं। इसका कारण है कि पीएम मोदी और हरियाणा सरकार ने बेरोजगारी का जाल फैला दिया है। हमारी सरकार आएगी तो हम खाली पड़े दो लाख सरकारी रोजगार में भर्ती करेंगे और ये रोजगार एक समुदाय को नहीं, बल्कि सभी 36 बिरादरियों को मिलेंगे।

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कांग्रेस में भीतर कलह वाली बात पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता शेर हैं। जंगल में आपको एक शेर दिखेगा। शेर अकेले रहते हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसी पार्टी है जहां सारे के सारे शेर एक साथ खड़े हो जाते हैं। सब एक साथ मिल जाते हैं। बाकी दुनिया में आपको नहीं मिलेगा। कभी-कभी हमारे शेर थोड़ा-थोड़ा लड़ जाते हैं फिर मेरा काम सब शेरों को एक साथ लाने और खड़े करने का होता है।

ये भी पढ़ें- 

बदलापुर यौन शोषण केस: दो आरोपियों की नहीं हुई गिरफ्तारी, बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुलिस को फटकारा

कोठी में काम करने वाली नौकरानी की ड्राइवर ने की हत्या, लाश को नोएडा में फेंका; मर्डर का खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement