Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर, आज चुना जाएगा विधायक दल का नेता

हरियाणा में नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर, आज चुना जाएगा विधायक दल का नेता

हरियाणा के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारिया जोरों से चल रही हैं। 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होना है। इससे पहले आज विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 16, 2024 8:18 IST
नायाब सिंह सैनी- India TV Hindi
Image Source : PTI नायाब सिंह सैनी

पंचकूला: बीते दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 17 अक्टूबर को नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से पहले व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान पंचकूला के डीसी डॉ. यश गर्ग भी मौजूद रहे। आज विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बता दें कि इसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

आज होगी विधायक दल की बैठक

मिल रही जानकारी के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक शामिल होंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने बताया कि ये बैठक पंचकूला पार्टी के कार्यालय में होगी, जिसमें पार्टी विधायक दल का नेता चुना जाएगा और विधायक दल का नेता ही राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा।

रहेगा थ्री-लेयर का सुरक्षा घेरा

जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में चीफ गेस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे पीएम मोदी के आगमन को लेकर शपथ ग्रहण समारोह में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। पीएम के आसपास थ्री-लेयर का सुरक्षा घेरा रहेगा और मंच के पास की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। इसके अलावा हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से कई एंबुलेंस की तैनाती भी जाएगी साथ ही डॉक्टरों की टीमें भी अलर्ट मोड पर रहेंगी।

तैयारियों को लेकर पंचकूला के डीसी ने दी जानकारी

तैयारियों को लेकर पंचकूला के डीसी डॉ. यश गर्ग ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "हरियाणा के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह से पहले तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री मोदी भी समारोह में शामिल होंगे, उचित व्यवस्थाएं की गई हैं।" 

इन नेताओं को भेजा जा सकता है निमंत्रण

इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भाजपा की ओर से विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जाएगा। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला, पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पूर्व विधायक अभय चौटाला को भी बुलावा भेजा जाएगा। बता दें कि 17 अक्टूबर को मौजूदा कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा का CM कौन? कल विधायकों की बैठक में नाम होगा तय, नायब सैनी ने दिया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement