Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा: पीएम मोदी ने बताया बंसीलाल क्यों हो जाते थे भावुक, भजनलाल को भी किया याद

हरियाणा: पीएम मोदी ने बताया बंसीलाल क्यों हो जाते थे भावुक, भजनलाल को भी किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हरियाणा के हिसार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बंसीलाल और भजनलाल को याद किया। पीएम मोदी ने बताया कि कैसे बंसीलाल भावुक हो जाते थे।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 28, 2024 23:44 IST
pm modi in haryana- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने बंसीलाल और भजनलाल को किया याद

हरियाणा: पीएम मोदी ने हरियाणा के हिसार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बंसीलाल के साथ काम करने के पुराने किस्से को याद किया और साथ ही मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिसार के विकास में भजनलाल का बहुत बड़ा योगदान है और आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। मोदी ने कहा, “यह मेरा सौभाग्य रहा कि हरियाणा में काम करते हुए मुझे भजनलाल के काम को देखने और चौधरी बंसीलाल के साथ काम करने का मौका मिला।”

बंसीलाल क्यों हो जाते थे भावुक

मोदी ने 1990 के दशक में भाजपा और चौधरी बंसीलाल की हरियाणा विकास पार्टी (एचवीपी) के गठबंधन के दौर को याद करते हुए दिवंगत नेता के साथ अपने ‘विशेष संबंधों’ का जिक्र किया। मोदी ने कहा कि बंसीलाल स्वामी दयानंद के बारे में बहुत बात किया करते थे और अक्सर उनके बारे में बात करते हुए भावुक भी हो जाते थे।

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान जब देखा कि बहुत से लोग ‘पंडाल’ (टेंट) के बाहर खड़े हैं तो उन्होंने कहा, “पंडाल छोटा पड़ गया है और बहुत से लोगों को धूप में बाहर खड़ा होना पड़ रहा है। मैं उन्हें हुई असुविधा के लिए माफी मांगना चाहता हूं।”

हिसार के लोगों की तारीफ की

मोदी ने कहा कि हिसार क्षेत्र देशभक्ति और प्रकृति प्रेम के लिए जाना जाता है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कैसे बिश्नोई समुदाय पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अपनी भूमिका निभा रहा है। मोदी ने हरियाणा में भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल के बारे में कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में विकास को नई गति दी है। उन्होंने सड़क नेटवर्क स्थापित करने, वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने, हांसी-हिसार-रोहतक रेल लाइन स्थापित किये जाने का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा, “यह क्षेत्र एक बड़ा व्यापारिक केंद्र बनने की ओर अग्रसर है।” 

हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और आठ अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। भाजपा को राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की उम्मीद है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement