Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. 'BJP ने हरियाणा को विकास की धारा से जोड़ा', कुरुक्षेत्र में बोले पीएम मोदी, जानिए और क्या कहा

'BJP ने हरियाणा को विकास की धारा से जोड़ा', कुरुक्षेत्र में बोले पीएम मोदी, जानिए और क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं आज हरियाणा के लोगों के बीच आया हूं, आप लोग इस गरीब के बेटे(हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी) को आशीर्वाद दीजिए, भाजपा को आशीर्वाद दीजिए। भाजपा ने भी हरियाणा से यही सीखा है और मैंने तो हरियाणा की रोटी खाई है। भाजपा जो कहती है, वो करके जरूर दिखाती है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 14, 2024 16:48 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कुरुक्षेत्रः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुरुक्षेत्र में आना, भारत की संस्कृति के तीर्थ का दर्शन करना मन को भर देता है। यहां गीता का ज्ञान है, यहां सरस्वती सभ्यता के निशान है, ये गुरु गोविंद सिंह जी की छठी पातशाही की धरती है। यहां श्री गुरु गोविंद सिंह जी की चरण पड़े हैं। ऐसी पावन धरती से मैं आपसे फिर एक बार भाजपा सरकार बनाने का निवेदन करने आया हूं। यहां जो उत्साह दिख रहा है, मेरा राजनीतिक अनुभव मुझे कहता है कि हरियाणा ने भाजपा की हैट्रिक लगाना तय कर लिया है। 

पीएम मोदी ने बताया 50 साल का इतिहास

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 50 साल का इतिहास है कि हरियाणा की विशेषता रही है दिल्ली में जिसकी सरकार रहती है हरियाणा में भी उसी की सरकार बनाते हैं कभी उलट फेर नहीं होने देते हैं। कुरुक्षेत्र से तो हमारे मुख्यमंत्री खुद ही उम्मीदवार हैं। आज हरियाणा के इस बेटे की प्रशंसा पूरे देश में होती है। इतने कम समय में बहुत कम लोगों को इतनी लोकप्रियता मिलती है। हमारे मुख्यमंत्री 24 घंटे हरियाणा के विकास के लिए समर्पित रहते हैं। 

मोदी ने की सीएम सैनी की तारीफ

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा का जो भी व्यक्ति मिलेगा वो कहता है कि हमारे मुख्यमंत्री तो विनम्रता के संबंध में हमारे हरियाणा का गौरव बढ़ा देते हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत सहज है। पिछड़े समाज से निकलकर यहां इस बड़े पद पर पहुंचना और इस पद पर भी नम्रता के साथ जीना बहुत बड़ी उपलब्धि है। भाजपा के कार्यकर्ता के नाते मुझे हरियाणा में अनेक वर्षों तक काम करने का अवसर मिला है। मेरे यहां बहुत सारे पुराने साथी बैठे हैं, जब में मुख्यमंत्री की तारीफ सुनता हूं तो गर्व से भर जाता हूं। इनका विजन और इनकी लगन बड़े-बड़ों से भी कहीं बड़ी है। 

 हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोट होने हैं, जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। इस बार हरियाणा में द्विपक्षीय मुकाबला होने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है। वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस दस साल बाद हरियाणा में सत्ता हासिल करने का फिर से प्रयास कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement