Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. नूंह में जहां हुई थी हिंसा, वहां फिर से जलाभिषेक की तैयारी शुरू, बिट्टू बजरंगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

नूंह में जहां हुई थी हिंसा, वहां फिर से जलाभिषेक की तैयारी शुरू, बिट्टू बजरंगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

नूंह में हुई हिंसा को एक साल बीत चुके हैं। 22 जुलाई को फिर से प्रस्तावित ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली जानी है। ऐसे में अब गोरक्षक बिट्टू बजरंगी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने लगी है। इसकी शिकायत बिट्टू बजरंगी ने पुलिस में की है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 13, 2024 8:52 IST
Nuh Jalabhishek yatra preparation Bittu Bajrangi again received death threats haryana- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिट्टू बजरंगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोपी एवं गो रक्षक बिट्टू बजरंगी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में राजस्थान के डीग से 15 वर्षीय एक किशोर को पकड़ा गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। बजरंगी ने बुधवार को पुलिस से शिकायत की थी कि हरियाणा के नूंह में 22 जुलाई को प्रस्तावित ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं। यह यात्रा पिछले साल हिंसा की वजह से संपन्न नहीं हो सकी थी। नूंह में पिछले वर्ष 31 जुलाई को भड़की हिंसा में दो होमगार्ड सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। यह हिंसा राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी फैल गई थी। आगजनी की घटनाओं के बीच गुरुग्राम में एक मस्जिद के नायब इमाम की मौत हो गई थी। 

बिट्टू बजरंगी ने दर्ज कराई शिकायत

पुलिस ने बताया कि राजकुमार उर्फ ​​बिट्टू बजरंगी की शिकायत के आधार पर बुधवार को फरीदाबाद के सारन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बजरंगी ने तहरीर में कहा कि छह जुलाई को उसके मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने उन्हें नूंह से दूर रहने को कहा, अन्यथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि मामले में 11वीं कक्षा के छात्र को पकड़ा गया है और किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करने के बाद सुधार गृह भेज दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान किशोर ने खुलासा किया कि उसने इंस्टाग्राम पर बिट्टू बजरंगी की आईडी देखी, वहां से उसका मोबाइल फोन नंबर प्राप्त किया और उन्हें धमकी दी। उन्होंने बताया कि जिस फोन से नाबालिग ने धमकी दी थी, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

पिछली साल भी मिली थी धमकी

पिछले साल भी बजरंगी को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित यात्रा में शामिल न होने को कहा गया था और जब उन्होंने यात्रा में शामिल होने की घोषणा की, तो हिंसा भड़क गई। पुलिस ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि बजरंगी को फोन करने वाले ने उससे कहा था कि पिछली बार तो वह बच गया था, लेकिन इस बार वे उसे मार देंगे। शिकायत के मुताबिक, फोन करने वाले ने बजरंगी से कहा कि उसे मारने की योजना बना ली गई है और अगर वह जिंदा रहना चाहता है तो ‘‘इस मोबाइल नंबर (जिससे कॉल किया गया) पर एक लाख रुपये भेज दे। 

क्या बोले बिट्टू बजरंगी?

बजरंगी के मुताबिक, फोन करने वाले ने उनसे कहा, ‘‘अगर तुमने पैसे नहीं भेजे, तो हम तुम्हें मार देंगे। अगर तुम नल्हर मंदिर आए, तो जिंदा नहीं बचोगे।’’ बजरंगी ने कहा कि यात्रा की योजना की घोषणा और इसकी तिथि 22 जुलाई का खुलासा होने के बाद से ही उन्हें इस तरह के धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 351 (2), (3) और 308 (2) के तहत दर्ज की गई है, जो आपराधिक धमकी और गंभीर चोट या मौत की धमकी से संबंधित है। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement