Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर काला खैरमपुरिया गिरफ्तार, थाइलैंड से डिपोर्ट कर लाया गया गुरुग्राम

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर काला खैरमपुरिया गिरफ्तार, थाइलैंड से डिपोर्ट कर लाया गया गुरुग्राम

हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ ​​काला खैरमपुरिया को गिरफ्तार किया है। राकेश पर हरियाणा और राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 13, 2024 23:44 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

गुरुग्राम: कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ ​​काला खैरमपुरिया को थाईलैंड से प्रत्यर्पित कर गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। गुरुग्राम में प्रेसवार्ता में एसटीएफ प्रमुख डीआईजी (उपमहानिरीक्षक) सिमरदीप सिंह ने बताया कि गैंगस्टर थाईलैंड से गिरोह चला रहा था और 24 जून को हिसार में एक कार शोरूम के बाहर हुई गोलीबारी की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था। 

इन देशों में रहकर वारदात को देता था अंजाम

सिमरदीप सिंह ने कहा कि जांच से पता चला है कि राकेश ने हथियारों की व्यवस्था की और हमले की साजिश रचने में हमलावरों के साथ समन्वय किया और उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए कार शोरूम पर हमले की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने कहा कि राकेश 2020 में पैरोल पर छूटने के बाद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बच रहा था और शुरू में भारत से और बाद में संयुक्त अरब अमीरात, आर्मेनिया और थाईलैंड जैसे देशों से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहा।

थाईलैंड से प्रत्यर्पित कर लाया गया भारत

पुलिस ने उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि साझा करते हुए कहा कि राकेश पर डकैती, लूट, हत्या और अवैध हथियार रखने समेत 14 प्राथमिकी दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार धोखाधड़ी से पासपोर्ट हासिल करने के बाद राकेश 2023 में देश से भाग गया था और विदेश से आपराधिक गिरोह चला रहा था। थाईलैंड से प्रत्यर्पित कर भारत लाए जाने के बाद शुक्रवार रात उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया।

कई वारदातों में रहा है शामिल

हरियाणा एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि राकेश और उसके गिरोह के सदस्यों द्वारा की गई उल्लेखनीय घटनाओं में दिसंबर 2023 में सोनीपत में एक सरपंच की हत्या, इस साल जनवरी में गोहाना में एक मशहूर मिठाई की दुकान पर गोलीबारी की घटना, मुरथल भोजनालय में हत्या और पिछले महीने दिल्ली के राजौरी गार्डन में बर्गर किंग आउटलेट पर गोलीबारी शामिल है।

 

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement