Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. नूह में कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन तैयार; मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, रूट डाइवर्ट कर एडवाइजरी भी जारी की

नूह में कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन तैयार; मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, रूट डाइवर्ट कर एडवाइजरी भी जारी की

नूह में पिछले साल कांवड़ यात्रा के दौरान दंगे भड़क गए थे। इस बार ऐसी किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Shakti Singh Updated on: July 21, 2024 19:37 IST
Kanwar Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI कांवड़ यात्रा

हरियाणा के नूह में प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पिछले साल यहां ब्रजमंडल  यात्रा पर पथराव के बाद दंगे भड़क गए थे। दंगों से हुई हिंसा में कई लोगों की जान गई थी। ऐसे में प्रशासन ने इस बार किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। नूह में रविवार शाम 6 बजे से सोमवार शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और मैसेज सेवा बंद रहेगी। इस दौरान नूह के लोग फोन पर बात कर सकेंगे। उन्हें बैंक और मोबाइल रीचार्ज के मैसेज भी मिलेंगे, लेकिन एक साथ कई मैसेज नहीं कर सकेंगे। 

कंपनियों या व्यापारियों को नुकसान न हो। इस वजह से ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं चालू रहेंगी। संस्थानों में केबल के जरिए मिलने वाली इंटरनेट सेवाएं भी चालू रहेंगी। नूह पुलिस ने ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों के लिए रूट डाइवर्जन किया है और नए रूट की जानकारी देते हुए एडवाइजरी जारी की है। नूह में ब्रजमंडल  यात्रा सोमवार को निकलेगी।

22 जुलाई 2024 को नूंह में होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहन चालकों के लिए पुलिस एडवाईजरी

1. अलवर से सोहना/गुरुग्राम जाने वाले भारी वाहन फिरोजपुर झिरका के अम्बेडकर चौक से मुम्बई एक्सप्रेस-वे से वायां के.एम.पी. रेवासन होते हुए सोहना/गुरुग्राम जाएं ।

2. जिन भारी वाहनों को सोहना/गुरुग्राम से अलवर की तरफ जाना हैं वो वाहन चालक वायां के.एम.पी. रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं ।

3. जिन भारी वाहनों को तावडू से अलवर की तरफ जाना हैं वो भारी वाहन चालक वायां के.एम.पी. रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं ।

4. जिन भारी वाहनों को पलवल, होडल व अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) से अलवर जाना हैं वो भारी वाहन चालक वाया के.एम.पी. होते हुए मुम्बई एक्सप्रेस-वे से अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं ।

5. जिन भारी वाहनों को पलवल, होडल व अलीगढ़ ( उत्तर प्रदेश) से नूंह जाना हैं वो भारी वाहन चालक जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं ।

6. जिन भारी वाहनों को जयपुर से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक वायां मुम्बई एक्सप्रेस-वे से के.एम.पी. रेवासन होते हुए जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं ।

7. जिन भारी वाहनों को पुन्हाना से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं ।

8. जिन भारी वाहनों को गुरुग्राम से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं ।

9. जिन भारी वाहनों को तावडू से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं ।

इसके अतिरिक्त अन्य विभिन्न स्थानों से नूंह आने वाले भारी वाहन चालक अपने वाहनों को जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह लाएं । 

जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों का जिला नूंह में प्रवेश वर्जित हैं।

यह भी पढ़ें-

कांवड़ यात्रा के रूट में आनेवाली सभी मीट दुकानें बंद रहेंगी, वाराणसी नगर निगम का आदेश

कांवड़ रूट पर नेमप्लेट लगाने पर बोले ओवैसी; 'छुआछूत को बढ़ावा दे रहे, यह आर्टिकल 17 का उल्लंघन'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement