Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में नहीं होगा कांग्रेस और आप का गठबंधन! सभी 90 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी; सुशील गुप्ता का बड़ा ऐलान

हरियाणा में नहीं होगा कांग्रेस और आप का गठबंधन! सभी 90 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी; सुशील गुप्ता का बड़ा ऐलान

आप प्रमुख ने आज कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा पर इशारों ही इशारों में विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि हमने काफी इंतजार के बाद यह अपनी पहली लिस्ट जारी की है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 09, 2024 17:06 IST
हरियाणा प्रदेश सुशील...- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा प्रदेश सुशील गुप्ता

आज आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा में हो रही देरी के बीच अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके बाद आप हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज पहली लिस्ट जारी हो गई है। जल्द ही हम दूसरी लिस्ट भी जारी करेंगे। गठबंधन की चर्चा पर विराम लगाते हुए उन्होंने कहा कि हम INDIA गठबंधन के पार्टनर हैं लेकिन नेशनल लेवल पर।

गठबंधन पर क्या बोले आप प्रदेश प्रमुख

आप हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कहा, "हमने पहली सूची जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी सूची भी मिल जाएगी। अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। हमने ईमानदारी से (गठबंधन के लिए) इंतजार किया। हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें। हमने अपना धैर्य दिखाया है और उसके बाद हमने अपनी लिस्ट जारी की। हम INDIA गठबंधन के पार्टनर थे। हम नेशनल लेवल पर INDIA गठबंधन के पार्टनर हैं।" 

सभी सीटों में उतारे जाएंगे उम्मीदवार

जानकारी दे दें कि आज सुबह भी सुशील गुप्ता ने गठबंधन को लेकर कहा था कि वे शाम तक इंतजार करेंगे, अगर पार्टी हाईकमान की ओर से गठबंधन पर कोई फैसला नहीं आया तो वे सभी 90 सीटों के लिए अपनी लिस्ट जारी करेंगे। उन्होंने कहा, "हरियाणा में आप प्रमुख के तौर पर मैं 90 विधानसभा सीटों के लिए तैयारी कर रहा हूं। हमें हाईकमान से गठबंधन के बारे में कोई खबर नहीं मिली है। अगर हमें आज खबर नहीं मिलती है तो हम शाम तक सभी 90 सीटों के लिए अपनी सूची जारी कर देंगे।"

हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। वहीं, राज्य में चुनाव 5 अक्टूबर को एक चरण में होंगे और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

संजय सिंह ने भी कहा

इधर आप सांसद संजय सिंह ने भी कहा, "12 तारीख तक नामांकन करना है, बहुत कम समय बचा है और हमारी प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी को हटाना है। आज 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, मैं अरविंद केजरीवाल की तरफ से उन सभी को हार्दिक बधाई देता हूं और हम 5 गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जल्द ही और सूचियां जारी की जाएंगी। हरियाणा में आम आदमी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।"

 

ये भी पढ़ें:

हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement