Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया का किया 'सिस्टम हैंग', यूपी-हरियाणा में जब्त की संपत्ति

ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया का किया 'सिस्टम हैंग', यूपी-हरियाणा में जब्त की संपत्ति

यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। रेव पार्टी और सांपों के जहर की सप्लाई मामले नया अपडेट सामने आया है। अब ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की संपत्तियां जब्त की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 26, 2024 16:30 IST
elvish yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) एल्विश यादव

विवादित यूटूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव और पंजाबी सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की संपत्ति जब्त की है। यूपी और हरियाणा में ये संपत्तियां जब्त की गई है। इससे पहले ईडी एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के बयान भी दर्ज कर चुकी है और दोनों से लंबी पूछताछ कर चुकी है। एल्विश यादव पर सांपों की डिलिवरी कराने का आरोप है.

बता दें कि सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

एल्विश के खिलाफ क्या मामला दर्ज है?

एल्विश यादव पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज है। एल्विश ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को हमेशा निराधार और फर्जी बताया था। पुलिस ने भी उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के आरोप हटा दिए थे। पुलिस ने कहा था कि ये उनकी गलती की वजह से हुआ है।

17 मार्च को किया था गिरफ्तार

एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस ने बताया था कि इनमें लगाए आरोपों में सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-

वाराणसी में एल्विश यादव के खिलाफ लगे पोस्टर, काशी विश्वनाथ मंदिर से जुड़ा है मामला

एल्विश यादव पर अब भी लटक रही खतरे की घंटी, हर तारीख पर होना होगा पेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement