Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. 'ये लोग अपने काम पर वोट मांगने की बजाय कांग्रेस को गाली देते हैं', मल्लिकार्जुन खरगे का बीजेपी पर हमला

'ये लोग अपने काम पर वोट मांगने की बजाय कांग्रेस को गाली देते हैं', मल्लिकार्जुन खरगे का बीजेपी पर हमला

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश भर में अब तक पांच चरणों में चुनाव हो चुके है। बीजेपी की सीटें हर जगह घट रही हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। हरियाणा में भाजपा की सरकार एक अनैतिक और अल्पमत की सरकार है। यहां भी कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से बनने जा रही है। इसके संकेत साफ़ दिखाई दे रहे है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 21, 2024 17:03 IST
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

जगाधरीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘झूठों का सरदार’ कहा और दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है। हरियाणा में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि लोग भाजपा से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग हैं जो ‘मोदी मोदी’ चिल्लाते हैं। वह ‘झूठों के सरदार’ हैं, फिर भी आप ‘मोदी मोदी’ करते हैं। मैं किसी को गाली नहीं देना चाहता और मैं मोदी के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन मैं मोदी की विचारधारा के जरूर विरुद्ध हूं और मैं इसके खिलाफ लड़ रहा हूं। 

आरएसएस पर भी साधा निशाना

खरगे ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा की विचारधारा से लड़ रही है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप लोकतंत्र को समाप्त करना चाहते हैं और हम इसके खिलाफ लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मोदी जी आपको लगता है कि आप समझदार हैं। इस देश की जनता आपसे ज्यादा समझदार है। लोग आपके खिलाफ लड़ रहे हैं।

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये डालने, हर साल दो करोड़ नौकरी देने और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। खरगे ने सवाल किया, ‘‘तो वह झूठे हैं या अच्छे आदमी हैं? अगर मैं ऐसे प्रधानमंत्री को ‘झूठों का सरदार’ कहता हूं तो क्या गलत करता हूं?

केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

खरगे ने कहा कि हरियाणा और पंजाब को काफी संपन्न माना जाता है, लेकिन फिर भी यहां बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। पीएम नरेंद्र मोदी अपने 10 साल के काम का कोई लेखा-जोखा नहीं देते, लेकिन कांग्रेस को दिन भर बुरा-भला कहते रहते हैं। पीएम मोदी अपने काम पर वोट लेने के बजाए कांग्रेस को गाली देते हैं। ये उनकी आदत बन गई है। हमारी लड़ाई संविधान और लोकतंत्र को बचाने की है। क्योंकि संविधान में ही बुनियादी हक, अधिकार और आरक्षण का अधिकार है। आरएसएस-बीजेपी संविधान और लोकतंत्र ख़त्म करना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

 

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement