Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. CM पद की दावेदारी पर अब कुमारी शैलजा की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- दावा चाहे कोई करे...

CM पद की दावेदारी पर अब कुमारी शैलजा की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- दावा चाहे कोई करे...

हरियाणा में सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा एक्टिव हो गए हैं। नतीजे घोषित होने से पहले शैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए दावा आखिरकार पार्टी आलाकमान को ही करना है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 07, 2024 20:00 IST
कुमारी शैलजा- India TV Hindi
Image Source : PTI कुमारी शैलजा

हरियाणा की सत्ता में कांग्रेस वापसी कर रही है। मतदान के बाद जारी किए गए तमाम एग्जिट पोल्स ने ये अनुमान लगाया है। इस बीच, हरियाणा में सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे राज्य के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा एक्टिव हो गए हैं। नतीजे घोषित होने से पहले जहां भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा दिल्ली पहुंच गए हैं, तो वहीं एग्जिट पोल के बाद कुमारी शैलजा का एक और बयान सामने आया है। नतीजों की घोषणा से पहले सोमवार को उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए दावा कोई भी कर सकता है, लेकिन इसका फैसला आखिरकार पार्टी आलाकमान को ही करना है। 

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस आलाकमान पार्टी के हित को भी ध्यान में रखते हुए फैसला करेगा और यह निर्णय सबको स्वीकार्य होगा। कुमारी शैलजा के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा और प्रचार अभियान से प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ, जिसका असर है कि कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 60 से अधिक सीट हासिल होंगी।

अपने नाम पर शैलजा ने क्या कहा?

हरियाणा में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी से जुड़े सवाल पर सिरसा से लोकसभा सदस्य शैलजा ने कहा, "मैं पहले भी कह चुकी हूं कि दावा चाहे कोई करे, लेकिन मुख्यमंत्री के नाम का फैसला आलाकमान ही करेगा, क्योंकि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के चयन की एक प्रक्रिया होती है।" यह पूछे जाने पर कि क्या इस प्रक्रिया में कुमारी शैलजा भी शामिल हैं, तो उन्होंने कहा कि इसका फैसला भी आलाकमान करेगा। शैलजा ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि हरियाणा में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

दिल्ली से भूपेंद्र हुड्डा ने दिया मैसेज

इससे पहले दिल्ली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने एक बयान के जरिए ये मैसेज दे दिया है कि वह मुख्यमंत्री का पद संभालने के लिए पूरी तरह से मैदान में हैं। दिल्ली में संवाददाताओं से बात करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह न तो टायर्ड हैं और न ही रिटायर्ड हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित होंगे। मतदान 05 अक्टूबर को हुआ था।

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा चुनाव के नतीजे जारी होने से पहले BJP ने दिया संकेत, "बहुमत नहीं मिला, तो विकल्प खुले हैं"

"न टायर्ड हूं, न रिटायर्ड", हरियाणा चुनाव के नतीजे आने से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने CM पद के लिए ठोकी दावेदारी, दिल्ली में जमाया डेरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement