Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कब करेगी JJP? राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी जानकारी

प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कब करेगी JJP? राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी जानकारी

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, दोनों पार्टियों ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 01, 2024 7:23 IST
अजय सिंह चौटाला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अजय सिंह चौटाला

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। इस बार, हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम)  गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। जेजेपी 70 और आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, दोनों पार्टियों ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है। इसे लेकर जेजेपी के राष्ट्रीय अजय सिंह चौटाला का बयान सामने आया है।

रोहतक में शनिवार को जननायक जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अजय सिंह चौटाला ने एक अहम बैठक की। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौटाला ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की। कार्यकर्ताओं की बैठक में अजय सिंह चौटाला ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि जननायक जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी के उम्मीदवारों का चयन पारदर्शी तरीके से किया जाएगा और टिकटों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला  

उन्होंने कहा कि 2 सितंबर को पार्टी की पीएसी की बैठक होगी, जिसके बाद सभी टिकटों की घोषणा की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी का घोषणा पत्र भी जारी किया जाएगा। अजय सिंह चौटाला ने अपने भाषण में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां हरियाणा की जनता के साथ धोखा कर रही हैं। बीजेपी और हुड्डा आपस में मिले हुए हैं और चुनाव के समय में ईडी की कार्रवाई महज एक नाटक है।

"हुड्डा हर रोज 70 सीट लेकर सोते हैं"  

उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी ही एकमात्र विकल्प है, जो जनता के हितों की लड़ाई लड़ सकती है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर रोज 70 सीट लेकर सोते हैं, लेकिन उनकी खुद की ही टिकट के लाले पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी कुछ दावा करता रहे, लेकिन विधानसभा चुनाव में मुद्दे अलग होते हैं और जनता जनार्दन के नतीजे यह है बता भी देंगे।

क्यों बदली चुनाव की तारीख?

बता दें कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए 5 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, 8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होना था और 4 अक्टूबर को नतीजे आने थे, लेकिन शनिवार को चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख बदलकर 5 अक्टूबर कर दी है।

चुनाव आयोग ने बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार का हवाला देते हुए शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना की तारीख 8 अक्टूबर कर दी है। ईसीआई ने कहा, "यह निर्णय बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं का सम्मान करने के लिए लिया गया है, जिन्होंने अपने गुरु जम्भेश्वर की स्मृति में आसोज अमावस्या उत्सव मनाने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है।" (IANS)

ये भी पढ़ें- 

फर्रुखाबाद में किशोरी के साथ स्कूल के चपरासी ने किया रेप, 5 महीने की हुई प्रेग्नेंट

दिल्लीवालों को लगा महीने का पहला झटका, आज से बढ़े कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम, जानें नई कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement