Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या रणदीप सुरजेवाला होंगे CM? आया जवाब

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या रणदीप सुरजेवाला होंगे CM? आया जवाब

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का हरियाणा के मुख्यमंत्री पद को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजनीति में महत्वाकांक्षा रखना कोई बुरी बात नहीं है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 12, 2024 10:07 IST
रणदीप सुरजेवाला- India TV Hindi
Image Source : PTI रणदीप सुरजेवाला

हरियाणा विधानसभा चुनाव होने में चंद दिन रह गए हैं। बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कई दिग्गजों ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस बीच, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का मुख्यमंत्री पद को लेकर बयान सामने आया है। उनसे पूछा गया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो क्या वह सीएम पद के दावेदार होंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में महत्वाकांक्षा रखना कोई बुरी बात नहीं है। राजनीति में महत्वाकांक्षा होनी चाहिए, तभी व्यक्ति आगे बढ़ सकता है, लेकिन महत्वाकांक्षा पार्टी के अनुशासन से बड़ी नहीं हो सकती है। हमारा लक्ष्य पद पाना ही नहीं हो सकता है।

"कांग्रेस 70 से अधिक सीटें जीतेगी"

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश की जनता के मन की बात से लगता है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 70 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि जीत का आंकड़ा 80 तक भी पहुंच सकता है। अगर ऐसा होता है, तो किसी को हैरान होने की जरूरत नहीं है। वहीं, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर उन्होंने कहा कि मैं एक साधारण कार्यकर्ता हूं। किसी दल के साथ गठबंधन करने का फैसला पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और राहुल गांधी करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में गठबंधन की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस अपने दम पर सरकार बना रही है।

AAP-कांग्रेस अलग-अलग लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच आखिरकार सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझ नहीं पाया। हाल ही में आप नेता राघव चड्ढा ने कहा था कि हम चाहते हैं कि गठबंधन हो और जल्द ही इस संबंध में बताया जाएगा। हालांकि, जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इससे साफ पता चलता है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग होकर ही चुनाव लड़ेंगी। हरियाणा विधानसभा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होना है। 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। (IANS)

ये भी पढ़ें-

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, अंबाला कैंट से इस नेता को टिकट

हरियाणा की 3 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement