Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा: नफे सिंह राठी का कातिल गैंगस्टर योगेश मुंबई से गिरफ्तार, 3 महीने बाद पुलिस को मिली सफलता

हरियाणा: नफे सिंह राठी का कातिल गैंगस्टर योगेश मुंबई से गिरफ्तार, 3 महीने बाद पुलिस को मिली सफलता

हरियाणा के इनेलो के बड़े नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह की 25 फरवरी को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पुलिस योगेश की तलाश कर रही थी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shakti Singh Updated on: June 01, 2024 6:27 IST
Nafe Singh Rathi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नफे सिंह राठी

हरियाणा के इनेलो के बड़े नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह हत्याकांड में वांटेड गैंगस्टर योगेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने योगेश को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। नफे सिंह हत्याकांड के बाद गैंगस्टर योगेश दुबई और फिर रूस भाग गया था। योगेश कुख्यात गैंगस्टर कपिल सागवान उर्फ नंदू के इशारे पर काम कर रहा था। नफे सिंह हत्याकांड के शुटर्स को लॉजिस्टिक मुहैया कराने में और रेकी कराने में योगेश का हाथ था।

फरीदाबाद में 30 जनवरी को बल्लू पहलवान नाम के एक गैंगस्टर का मर्डर हुआ था। इसमें भी योगेश शामिल था। बल्लू पहलवान हत्याकांड के बाद योगेश गोवा गया जहां नन्दु ने उसे शेल्टर दिया। नंदू ने ब्रिटेन से फोन कर योगेश को नफे सिंह हत्याकांड के लिए शूटर्स को शेल्टर देने का टास्क दिया था। बता दे की कपिल सागवान उर्फ नन्दु लारेश बिश्नोई गैंग का एलाइंस गैंग है और ब्रिटेन से ऑपरेटर कर रहा है।

25 फरवरी को हुई थी हत्या ?

नफे सिंह राठी की हत्या 25 फरवरी को हुई थी। शाम के समय चार हमलावरों ने उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। इस हमले में नफे सिंह के साथ उनके समर्थक जयकिशन दलाल की भी मौत हो गई थी। नफे सिंह के सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर बुरी तरह घायल हुए थे। गैंगस्टर नंदू ने सोशल मीडिया पर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने घटना के बाद दो हमलावरों को गोवा से गिरफ्तार किया था। हमलावरों को गाड़ी उपलब्ध कराने वाले धर्मेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। अब उनको घर दिलाने वाले योगेश को भी पकड़ लिया गया है। हालांकि, दो हमलावर अभी भी फरार हैं।

यह भी पढ़ें-

PICS: भारत ही नहीं दुनिया का सबसे ऊंचा मतदान केंद्र है ताशीगंग, मतदाता सिर्फ 62 लेकिन इंतजाम बेहद खास

सोशल मीडिया पर मतदाताओं को जागरूक करने में राजस्थान सबसे आगे, खास प्लान ने किया कमाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement