Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. 'हुड्डा ने कांग्रेस को हराया, शैलजा को आगे करते तो...', हार के बाद बरसे पूर्व विधायक गोगी

'हुड्डा ने कांग्रेस को हराया, शैलजा को आगे करते तो...', हार के बाद बरसे पूर्व विधायक गोगी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पार्टी में कलह खुलकर बाहर आ गई है। पूर्व विधायक शमशेर सिंह गोगी ने हुड्डा को कांग्रेस की हार का जिम्मेदार बताया है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 09, 2024 17:10 IST
भूपेंद्र हुड्डा पर बरसे शमशेर सिंह गोगी। - India TV Hindi
Image Source : PTI भूपेंद्र हुड्डा पर बरसे शमशेर सिंह गोगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के समय कांग्रेस पार्टी आंतरिक कलह से जूझती दिखाई दे रही थी। मंगलवार को जब विधानसभा चुनाव के परिणाम आए तो कांग्रेस को करारी हार मिली और भाजपा ने लगातार तीसरी बार हरियाणा में जीत हासिल कर ली। अब चुनाव हारने के बाद कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आ गई है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व विधायक और असंध विधानसभा सीट से उम्मीदवार रहे शमशेर सिंह गोगी ने तो हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का ठीकरा भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर फोड़ दिया है। आइए जानते हैं कि गोगी ने क्या कुछ कहा है।

कांग्रेस बापू-बेटा पार्टी बनकर रह गई- गोगी

कांग्रेस के पूर्व विधायक शमशेर सिंह गोगी ने भड़कते हुए कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में हुड्डा कांग्रेस ने कांग्रेस को हराया है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस को हराया है। शमशेर सिंह गोगी ने आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि बापू-बेटा ने कांग्रेस पार्टी को हराया है और हरियाणा में कांग्रेस बापू-बेटा पार्टी बनकर रह गई है।

शैलजा को आगे कर के चुनाव लड़ते तो...- गोगी

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुडा को हार का जिम्मेदार बताते हुए शमशेर सिंह गोगी ने दावा किया कि हरियाणा में चुनाव में इनकी ही चली थी तो ये ही जिम्मेदार हैं। गोगी ने कहा कि हार का जिम्मेदार कोई और कैसे हो सकता है? शमशेर सिंह गोगी ने आगे ये भी कहा कि कांग्रेस अगर कुमारी शैलजा को आगे करके चुनाव लड़ती तो चुनाव नहीं हारती। दलितों में संदेश जाता की वह सीएम बन सकती हैं।

2306 वोटों से हार गए गोगी

हरियाणा की असंध विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा की जीत हुई है। भाजपा उम्मीदवार योगेंद्र राणा को कुल 54761 वोट मिले। वहीं, दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शमशेर सिंह गोगी रहे जिन्हें 52455 वोट मिले। गोगी 2306 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए। वहीं, तीसरे नंबर पर बसपा के गोपाल सिंह रहे जिन्हें 27396 वोट मिले। साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में शमशेर सिंह गोगी असंध सीट से विजयी रहे थे।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में बीजेपी की बढ़ी सीटें, अब टोटल विधायक हुए 50, जानिए कैसे

हरियाणा हारने के बाद अचानक प्रकट हुए राहुल गांधी, पहला रिएक्शन आया सामने

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement