Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा: भाजपा की सरकार बनते ही कांग्रेस को झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा: भाजपा की सरकार बनते ही कांग्रेस को झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा कांग्रेस के नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और ओबीसी विभाग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खराब व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 17, 2024 20:26 IST
कैप्टन अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : S0CIAL MEDIA कैप्टन अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भाजपा ने चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल किया है और लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। वहीं, गुरुवार को नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार हरियाणा के सीएम पद की शपथ ली है। दूसरी ओर कांग्रेस को चुनाव के बाद भी झटके लगने जारी हैं। कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने उनके साथ खराब व्यवहार किये जाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा

कैप्टन अजय सिंह यादव ने X पर मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी को टैग करते हुए लिखा- "मैंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ओबीसी विभाग के अध्यक्ष पद से तथा कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी को भेज दिया है।"

खराब व्यवहार का आरोप

कैप्टन अजय सिंह यादव ने X पर लिखा है कि इस्तीफा देने का यह निर्णय वास्तव में कठिन था, क्योंकि मेरे परिवार का 70 वर्षों से जुड़ाव था। मेरे पिता दिवंगत राव अभय सिंह 1952 में विधायक बने और उसके बाद मैंने पारिवारिक परंपरा को जारी रखा, लेकिन सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद मेरे साथ खराब व्यवहार होने से पार्टी आलाकमान से मेरा मोहभंग हो गया है।

भाजपा ने क्या कहा?

कैप्टन अजय सिंह यादव के इस्तीफे को लेकर भाजपा नेता सीआर केसवन ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। केसवन ने कहा कि कैप्टन अजय सिंह यादव के इस्तीफे ने कांग्रेस की ओबीसी विरोध और मानसिकता को उजागर कर दिया है। केसवन ने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के लिए धार्मिक ध्रुवीकरण के अपने एजेंडे के लिए ओबीसी और अन्य वंचित समुदायों को राजनीतिक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया है। केसवन ने कहा कि कैप्टन अजय सिंह यादव का इस्तीफा कांग्रेस को आईना दिखाता है।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में सीएम को छोड़ पूरा मंत्रिमंडल नया, सभी मंत्रियों के साथ पहली बार काम करेंगे नायब सिंह सैनी

कौन हैं वो 2 महिला मंत्री, जिन्हें हरियाणा कैबिनेट में मिली जगह, इनमें से एक कांग्रेस छोड़कर BJP में आईं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement