Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा: चुनाव प्रचार कर रहे दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर रावण के काफिले पर हमला, अज्ञात लोगों ने गाड़ी के शीशे तोड़े

हरियाणा: चुनाव प्रचार कर रहे दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर रावण के काफिले पर हमला, अज्ञात लोगों ने गाड़ी के शीशे तोड़े

हरियाणा के उचाना कलां में बीती रात पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के काफिले पर हमला हुआ है। अज्ञात लोगों ने गाड़ी को ईंट पत्थरों से हमला करके तोड़ दिया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 01, 2024 12:15 IST
Dushyant Chautala, Chandrashekhar Azad Ravan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर रावण के काफिले पर हमला

जींद: हरियाणा के जींद जिले की उचाना कलां विधानसभा में बीती रात बड़ी घटना हुई है। उचाना कलां में देर रात पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के काफिले पर हमला हुआ है। अज्ञात लोगों ने काफिले कि गाड़ी को निशाना बनाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दुष्यंत चौटाला जब जन सभा को संबोधित कर रहे थे, उसी समय युवकों ने हंगामा कर दिया। बाद में अज्ञात लोगों ने दुष्यंत के काफिले की गाड़ी पर हमला कर दिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची और घटना का जायजा लिया। अज्ञात लोगों ने गाड़ी को ईंट पत्थरों से हमला करके तोड़ा है।

दुष्यंत के साथ चंद्रशेखर रावण भी थे मौजूद

बता दें कि जेजेपी और एएसपी रोड शो के जरिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। दुष्यंत के साथ चंद्रशेखर रावण भी रोड शो में मौजूद थे। अचानक हुए इस हमले से हरियाणा की सियासत में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर पुलिस भी पहुंची है और जांच की जा रही है। मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से पुलिस-प्रशासन भी बहुत सावधानी बरत रहा है।

क्या है पूरा मामला?  

उचाना विधानसभा क्षेत्र में सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर के उचाना कलां में रोड शो में हंगामा हो गया। युवकों ने हो हल्ला करते हुए पत्थर फेंका और धूल उड़ाई। इस काफिले में शामिल चंद्रशेखर की कार का पिछला शीशा टूट गया। सूचना मिलने पर उचाना एसएचओ पवन कुमार भी मौके पर पहुंचे। उनकी दुष्यंत के साथ बहस हुई।

उचाना में जेजेपी के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रत्याशी हैं और चंद्रशेखर उनके समर्थन में रोड शो करने आए थे। देर शाम को इनका काफिला उचाना कलां गांव में पहुंचा था। दुष्यंत व चंद्रशेखर रथ पर आगे चल रहे थे। इनकी कारें पीछे काफिले में थी।

हरियाणा में चुनावी प्रचार आखिरी चरण में

राज्य में 5 अक्टूबर को एक ही चरण के तहत चुनाव होना है। वहीं 8 अक्टूबर को मतों की गणना की जाएगी। हालही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में धुआंधार रैली की थी। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी यहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। राहुल, प्रियंका की हरियाणा में विजय संकल्प रैली के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को भी मिला था। दरअसल, कांग्रेस में इस वक्त भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा दोनों के बीच मान-मनौव्वल की कोशिश की जा रही है। दोनों ही नेता सीएम पद को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा का हाथ अपने हाथों से पकड़कर मिलवाया था। इस दौरान जनता ने जमकर तालियां बजाई थीं।  (रोहतक से सुनील कुमार की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement