Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा विधानसभा चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार ने बैल और हल लेकर दाखिल किया नामांकन, एसडीएम ऑफिस में सब देखते रहे

हरियाणा विधानसभा चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार ने बैल और हल लेकर दाखिल किया नामांकन, एसडीएम ऑफिस में सब देखते रहे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवार आजाद पलवा बैल और हल लेकर उचाना एसडीएम कार्यालय पहुंचे।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 10, 2024 16:30 IST
Independent candidate Azad Palwa- India TV Hindi
Image Source : ANI Independent candidate Azad Palwa

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने वाले हैं, जिसके लिए 12 सितंबर को नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। ऐसे में सभी पार्टियों के उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन करने एसडीएम ऑफिस या डीएम ऑफिस पहुंच रहे हैं। कुछ ढ़ोल-नगाड़े, बड़ी-बड़ी रैलियां निकालकर अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं, तो आज एक निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल करने के लिए अनूठा ढंग अपनाया।

अपनाया अनूठा ढंग

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार आजाद पलवा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया, उनके साथ उनके कई साथी व कार्यकर्ता भी मौजूद थे, इसी दौरान वे किसी बड़ी गाड़ी व कार नहीं बल्कि बैलगाड़ी लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और यहां अपने बैल और हल के साथ नामांकन दाखिल किया। जब वे उचाना एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो लोग उनके इस ढंग को एकटक देखते ही रहे। 

इसी दौरान जब एएनआई ने उनसे इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि  "मैं उचाना की जनता को बधाई देता हूं कि आज हमने परंपरागत तरीके से बैल और हल लेकर नामांकन दाखिल किया। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।"

आप और बीजेपी ने जारी की अपनी दूसरी लिस्ट

जानकारी के लिए बता दें कि आज ही आप ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी की है। इस लिस्ट में 9 लोगों के नाम हैं। वहीं, इस लिस्ट के आने के बाद आसार हैं कि कांग्रेस के साथ आप का गठबंधन अब न हो। वहीं, बीजेपी ने भी अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 21 लोगों के नाम हैं।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट, दो मुस्लिम कैंडिडेट भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement