Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. ऐसी नाराजगी कि CM नायब सैनी से हाथ नहीं मिलाया, करण देव कंबोज का Video वायरल

ऐसी नाराजगी कि CM नायब सैनी से हाथ नहीं मिलाया, करण देव कंबोज का Video वायरल

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के जारी होने के बाद पार्टी में घमासान मचा हुआ है। कई नेताओं ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 06, 2024 11:59 IST
नायब सिंह सैनी और करण देव कंबोज।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नायब सिंह सैनी और करण देव कंबोज।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की वोटिंग के लिए अब 1 महीने से भी कम समय बचा रह गया है। हाल ही में भाजपा में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट मके सामने आने के बाद से भाजपा में घमासान शुरू हो गया है। एक के बाद एक कई बड़े नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में सीएम नायब सिंह सैनी ने नाराज नेताओं को मनाने की कवायद शुरू कर दी है। सीएम सैनी गुरुवार की रात पूर्व मंत्री करण देव कंबोज के पास पहुंचे लेकिन कंबोज ने उनसे हाथ मिलाने के इनकार कर दिया। आइए जानते हैं पूरा मामला।

सीएम से हाथ मिलाने से इनकार

विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज हरियाणा प्रदेश बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री करण देव कंबोज को मनाने के लिए बीती रात हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी उनके घर पहुंचे। जब सीएम सैनी ने कंबोज से हाथ मिलाने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो करण देव कंबोज ने उनसे हाथ मिलाने से इनकार कर दिया और साइड में आकर बैठ गए। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है।

क्यों नाराज हैं कंबोज?

भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज ने गुरुवार को बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। कर्णदेव कंबोज इंद्री विधानसभा से टिकट कटने से नाराज थे। कर्णदेव कंबोज ने पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाकर सभी पदों से इस्तीफा दिया था। कर्णदेव कंबोज ने कहा था कि मेरे समर्थक जो कहेंगे उसके अनुसार अगला फैसला लूंगा।

लक्ष्मण नापा का भी इस्तीफा

रतिया सीट से बीजेपी विधायक लक्ष्मण नापा ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दिया है। भाजपा ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की पूर्व  सांसद सुनीता दुग्गल को रतिया विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। इसी के बाद लक्ष्मण नापा ने भाजपा से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें-  सावित्री जिंदल ने किया बड़ा ऐलान, अब निर्दलीय लड़ेंगी हरियाणा विधानसभा का चुनाव

BJP ने काटा टिकट, फूट-फूटकर रोए पूर्व विधायक शशिरंजन परमार; सामने आया Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement